पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Kamal Nath's Gathering In Support Of Congress Candidate, Said If The Government Is Formed Then The Debt Of Farmers Will Be Forgiven

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महा-उपचुनाव:कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में कमलनाथ की सभा, बोले- सरकार बनी तो किसानों का कर्जा होगा माफ

मूंदी (खंडवा)एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कटाक्ष- मैं न तो महाराज हूं, न मामा हूं, जिनके राज में किसान आत्महत्या को मजबूर हो

उपचुनाव की घोषणा के बाद पहली बार पुनासा में मांधाता विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी उत्तमपालसिंह के समर्थन में सभा लेने आए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने वचन दिया कि प्रदेश में फिर से कमलनाथ की सरकार बनी तो हर किसान का कर्जा माफ करेंगे।

पुनासा के स्टेडियम मैदान पर कमलनाथ ने भाजपा प्रत्याशी नारायण पटेल पर चुटकी ली। कहा-मैं तो उनका नाम भी नहीं जानता जबकि वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने ही पटेल को कांग्रेस से टिकट दिया था। दो महीने पहले पटेल ने भाजपा का दामन थाम लिया तभी से वे कांग्रेस के निशाने पर हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा बहुत हो गया शिवराज जी, आपने बहुत झूठ बोल लिया। बहुत घोषणाएं कर लीं।

मप्र की जनता ने अपने वोट से कांग्रेस की सरकार दो साल पहले बनाई थी पर सात महीने पहले तो वोट नहीं नोट से इन्होंने अपनी सरकार बना ली। अरे भाई, छोटा सौदा तो छिप जाता है, बड़ा सौदा नहीं छिपता। कमलनाथ बोले- मैं महाराजा (ज्योतिरादित्य सिंधिया) के बारे में क्या कहूं, मैं तो महाराजा हूं नहीं, मैं तो कमलनाथ हूं।

मैंने तो कभी नहीं कहा मैं मामा हूं, किसान का बेटा हूं, मैं ऐसा किसान का बेटा नहीं हूं जहां किसानों को आत्महत्या करने पर आप मजबूर करते हैं। मैं ऐसा मामा नहीं हूं जहां सबसे ज्यादा महिलाओं पर अत्याचार मप्र में होता है और मैंने चाय कभी बेची नहीं। मैं तो एक साधारण कमलनाथ हूं। मैंने कौन सा पाप किया जो किसानों का कर्जा माफ किया।

हिसाब : 15 साल में शिवराज सिंह ने प्रदेश को कहां धकेल दिया, मप्र में अब कोई निवेश नहीं है

शिवराज सिंह ने 15 साल में अपने मप्र को कहां धकेल दिया। मप्र में कोई निवेश नहीं है हमारा प्रदेश पांच प्रदेशों से घिरा हुआ। यहां मैन्युफैक्चरिंग हब बन सकता है। सभा में वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजयसिंह, कांग्रेस प्रत्याशी उत्तमपाल सिंह, राजनारायण सिंह, सनावद विधायक सचिन बिरला, पूर्व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अरूण यादव, इंदौर के कांग्रेस नेता रघु परमार, अमिताभ मंडलोई, कुंदन मालवीय, अवधेश सिसौदिया आदि मौजूद थे।

नर्मदानगर : कावेरी रेस्ट हाउस पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, निर्वाचन आयोग को शिकायत की चर्चा

नर्मदानगर हेलीपैड पर सुबह 11.10 बजे कमलनाथ का हेलीकाप्टर उतरा। उनका काफिला सीधे पुनासा आने की बजाय नर्मदानगर में बने कावेरी रेस्ट हाउस पहुंचा। जहां पर लगभग 10 मिनट रुकने के बाद काफिला पुनासा के लिए रवाना हुआ। इस दौरान चर्चाएं चल पड़ी की भाजपा ने कमलनाथ के रेस्ट हाउस में रूकने की शिकायत निर्वाचन आयोग से की है। हालांकि किसी ने इसकी पुष्टि नहीं की।

सभा में एक बुजुर्ग को आया चक्कर, लोगों ने संभाला

पुनासा में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की चुनावी सभा में शामिल बुजुर्ग कुंवर पिता शोभाराम ग्राम पिपलानी को चक्कर आ गए। आसपास के परिचितों ने उन्हें संभाला। उन्हें जमीन पर बैठाकर पानी पिलाया। इसके बाद उन्हें कुछ समय में आराम मिला।

सेंटर में डायस लाए सुरक्षा कर्मी, तब दिया भाषण

इधर, मंच पर दाएं और बाएं दोनों ओर भाषण के लिए डायस लगे हुए थे। कमलनाथ के बोलने से पहले दाहिनी ओर लगे डायस को सुरक्षा कर्मी उठाकर मंच के बीच में लाए, तब कमलनाथ ने भाषण देना शुरू किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें