पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीनेशन:निमाड़ में खंडवा अव्वल, 75.81%; क्योंकि जिन्होंने टीका लगाया, उन्होंने किया प्रेरित

खंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खंडवा, खरगोन, बड़वानी, बुरहानपुर में 26,944 में से 18,636 ने लगवाया टीका
  • खंडवा में 75.81, खरगोन में 70.64, बुरहानपुर में 65.55 और बड़वानी में 63.13%

कोरोना वैक्सीनेशन में निमाड़ के चार जिलों में खंडवा अव्वल रहा। यहां दर्ज हेल्थ केयर वर्कर्स में 75.81 फीसदी ने कोरोना का टीका लगवाने में दिलचस्पी दिखाई, जबकि संक्रमण की रोकथाम के लिए टीकाकरण में खरगोन दूसरे, बुरहानपुर तीसरे और बड़वानी में चौथे स्थान पर आए।

निमाड़ में खंडवा के पहले स्थान पर होने का प्रमुख कारण है कि जिन्होंने भी टीका लगवाया, उन्होंने दूसरों को मोटिवेट किया। इधर, कोरोना टीकाकरण से छूट गए हेल्थ केयर वर्कर्स के लिए माॅपअप का दूसरा चरण शनिवार को हाेगा। टीकाकरण सुबह 9 से शाम 5 बजे तक होगा। निमाड़ के चारों जिलों खंडवा, खरगोन, बड़वानी और बुरहानपुर में टीकाकरण के लिए 26,944 हेल्थ केयर वर्कर्स के नाम दर्ज थे। 16 जनवरी से आयोजित टीकाकरण में 18,636 ही आए। इसमें खंडवा में 75.81, खरगोन में 70.64, बुरहानपुर में 65.55 व बड़वानी में 63.13 फीसदी हेल्थ केयर वर्कर्स ने टीका लगवाया।

कोरोना के एक्टिव मरीज
निमाड़ के चारों जिलों में कोरोना के एक्टिव 65 मरीज } कोरोना का संक्रमण जिले सहित निमाड़ में एक्टिव है। फिलहाल खरगोन व बड़वानी में 27-27, खंडवा में 9 और बुरहानपुर में 2 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं।

वैक्सीनेशन का दूसरा चरण
8 को कलेक्टोरेट और निगम के वर्कर्स को लगेगा टीका } सूत्रों के मुताबिक 8 फरवरी से कलेक्टोरेट, नगर निगम, पुलिस व अन्य विभागों के अधिकारियों-कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। कलेक्टोरेट, पुलिस, नगर निगम सहित अन्य विभागों के फ्रंट लाइन वर्कर्स चिह्नित हैं।

आज वैक्सीनेशन के मापअप का दूसरा राउंड शासन ने वैक्सीनेशन के लिए शनिवार को माॅपअप का दूसरा राउंड आयोजित किया है। इसमें सुबह 9 से शाम 5 बजे तक छूटे हुए हेल्थ वर्कर्स को टीका लगाया जाएगा। -डॉ.एनके सेठिया, जिला स्वास्थ्यॉअधिकारी,खंडवा

वाट्सएप ग्रुप पर अपनी फोटो डालकर साथियों से कहा-आप भी टीका लगाएं
शासन की गाइडलाइन के अतिरिक्त खंडवा में स्वास्थ्य विभाग ने टीका लगाने वाले हेल्थ वर्कर्स से ही साथियों को टीकाकरण के लिए प्रेरित कराया। डीएचओ डॉ.एनके सेठिया ने बताया टीका लगाकर 30 मिनट की वेटिंग के लिए बैठे हेल्थ वर्कर्स से ही वाट्सअप ग्रुपों में अपनी फोटो डालकर साथियों को वैक्सीनेशन के लिए मोटिवेट किया। इसका पॉजिटिव असर देखने को मिला। इसके साथ ही टीकाकरण के लिए व्यक्तिगत फोन, वैक्सीन सेंटर की संख्या बढ़ाकर जिला अस्पताल में तीन करना भी फायदेमंद रहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें