• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Maintenance Started Between Borgaon To Dhangaon On Indore Ichhapur Road; Tender Is Yet To Be Done Till Ichhapur

खंडवा में उपचुनाव है, इसलिए…हाईवे रिपेयर:इंदौर-इच्छापुर रोड पर बोरगांव से धनगांव के बीच मेंटेनेंस शुरू; इच्छापुर तक टेंडर होना बाकी

खंडवा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छैगांवमाखन के आगे रोड का मेटनेंस करवा रहा एनएचएआई। - Dainik Bhaskar
छैगांवमाखन के आगे रोड का मेटनेंस करवा रहा एनएचएआई।

प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर को खंडवा, बुरहानपुर और महाराष्ट्र सीमा से जोड़ने वाला एकमात्र हाईवे गड्ढों से पटा हुआ है। अब खंडवा में लोकसभा का उपचुनाव है तो सरकार ने इसके मेंटेनेंस की सुध ली है। गड्‌ढों में मिट्टी भरकर रोड पर डामर-चूरी की लेयर बिछाई जा रही है। फिलहाल, बाेरगांव से धनगांव के बीच मेंटेनेंस जारी है, इच्छापुर तक अभी टेंडर होना है।

इंदौर-इच्छापुर हाईवे (170 किमी) बारिश के बाद जानलेवा हो गया। पहले एमपीआरडीसी और अब एनएचएआई द्वारा मार्ग की अनदेखी की जाने से जगह-जगह गड्‌ढे हो गए। यह तब की स्थिति है जबकि इंदौर-इच्छापुर सड़क को फोरलेन नेशनल हाईवे में बदलने का काम किया रहा। फोरलेन के लिए मटेरियल लाने वाले भारी वाहनों के कारण भी वर्तमान सड़क खराब हो गई। अब एनएचएआई द्वारा हाईवे का मेंटेनेंस शुरू किया गया है।

छैगांवमाखन के आगे रोड का मेंटेनेंस जारी।
छैगांवमाखन के आगे रोड का मेंटेनेंस जारी।

- हालत ऐसे कि रोड किनारे बने घरों में लगे पर्दे

फोरलेन निर्माण के लिए सड़क की खुदाई की जा रही है। कई स्थानों पर पुराने मार्ग से यातायात परिवर्तित किया गया है। इस कारण भारी वाहनों के आते ही धुल के गुब्बार उठने लगते हैं। इससे यात्री वाहनों में सवार लोगों के साथ ही दो पहिया वाहन चालकों की भी समस्या बढ़ गई है। धूल उड़ने के कारण रोड किनारे बने मकान-दुकान वालों ने धूल से बचने के लिए पर्दे लगाए हुए हैं।

- धनगांव से बोरगांव के बीच काम जारी है

धनगांव से बोरगांवबुजुर्ग तक सड़क का पेंचवर्क शुरू कर दिया है। बुरहानपुर-बोरगांवबुजुर्ग तक रिपेयरिंग के लिए टेंडर जारी किया है। इसी सप्ताह टेंडर खुलने पर काम शुरू हो जाएगा।

- वीके कनकने, प्रोजेक्ट डायरेक्टर, एनएचएआई, खंडवा

खबरें और भी हैं...