पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

उच्च शिक्षा:पीजी कोर्स में प्रवेश के लिए दूसरे चरण में जारी हुई 310 छात्रों की मेरिट लिस्ट, पहले चरण में तीन कॉलेज में 910 सीटों पर 510 छात्र-छात्राओं ने लिया था प्रवेश

खंडवा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्नातकोत्तर (पीजी) कोर्स में दूसरे चरण में प्रवेश के लिए 310 विद्यार्थियों की मेरिट लिस्ट जारी हुई। सूची में शामिल छात्र-छात्राओं को 11 सितंबर तक संबंधित कॉलेज में फीस जमा करनी होगी। जानकारी के मुताबिक पीजी कोर्स में 15 से 20 सितंबर के बीच सीएलसी यानी कॉलेज लेवल काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन होंगे। 16 से 22 तक दस्तावेज सत्यापन होगा। 25 को मेरिट आधार पर सूची जारी होगी। 30 सितंबर तक फीस जमा कर सकेंगे।

पीजी में जिले के तीन महाविद्यालयों की 910 सीटों पर पहले चरण में 714 विद्यार्थियों के नाम अलॉट हुए थे। इसमें से पहले चरण में केवल 510 छात्र-छात्राओं ने एसएन कॉलेज, गर्ल्स कॉलेज और हरसूद कॉलेज में प्रवेश लिया। वहीं दूसरे चरण में एसएन कॉलेज में 165, गर्ल्स कॉलेज में 103 और हरसूद कॉलेज में 42 विद्यार्थियों के नाम आए हैं। यूजी कोर्स में प्रवेश के लिए दूसरी चरण की सूची 10 सितंबर को आएगी।

50% छात्र-छात्राओं की उपस्थिति के साथ 15 से खुलेंगे कॉलेज

उच्च शिक्षा विभाग द्वारा 15 सितंबर से कॉलेज 50 फीसदी विद्यार्थियों की उपस्थिति के साथ खोले जाने की संभावना है। हालांकि इस संबंध में अभी विभाग से महाविद्यालयों को स्पष्ट निर्देश नहीं आए हैं। कॉलेज के प्राध्यापकों ने बताया महाविद्यालय के स्टाफ का सौ फीसदी टीकाकरण हो चुका है। कॉलेज में उन्हीं विद्यार्थियों को प्रवेश मिलेगा जो दोनों डोज लगा चुके हैं।

खबरें और भी हैं...