पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिकंजे से मुक्ति दिलाई:हाउसिंग बोर्ड की आधा दर्जन से ज्यादा काॅलोनियां लीज रेंट के नियम से त्रस्त

खंडवा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में हाउसिंग बोर्ड की आधा दर्जन कॉलोनियां लीज रेंट अदा करने का नियम झेल रही है। यहां निवासरत लोगों को निगम, नजूल व हाउसिंग बोर्ड में टैक्स देना पड़ता है। इसका भार उनकी जेब पर पड़ता है। इसे लेकर विधायक 6 फरवरी को मुख्यमंत्री के सामने मांग करेंगे कि इन कॉलोनियों के रहवासियों को हाउसिंग बोर्ड के इस शिकंजे से मुक्ति दिलाई जाएं।
शनिवार को हाउसिंग बोर्ड में निवासरत लोगाें ने विधायक देवेंद्र वर्मा से मुलाकात कर लीज रेंट खत्म करने की बात कही। आवेदन में उल्लेख किया कि हाउसिंग बोर्ड का उद्देश्य लोगों को छत उपलब्ध कराना है ना कि बिल्डरों की तरह व्यवसाय करना है। इस पर विधायक वर्मा ने आश्वस्त किया कि वे इस मामले में मुख्यमंत्री से चर्चा करेंगे। संघर्ष समिति संयोजक चंद्रकुमार सांड ने बताया विधायक देवेंद्र वर्मा ने विभिन्न कालोनियों के प्रतिनिधियों से चर्चा की। इसका उचित हल निकालने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आगामी खंडवा प्रवास के दौरान हाउसिंग बोर्ड की विभिन्न कालोनियों पर लग रहे लीज रेंट मेंटेनेंस चार्ज तथा उस पर ब्याज से अवगत कराया जाएगा। उसका उचित समाधान निकाला जाएगा। चूंकि यह मामला पूरे प्रदेश का है। इसलिए पूरी तैयारी से इसकी माफी की मांग रखी जाएगी। इस मौके पर समाजसेवी कैलाश राठौर, रामसिंह रावत, प्रेम नारायण तिवारी, अशोक तिवारी, राकेश वर्मा, नंदराम अावचे, रमेश शर्मा, केदार नेगी, निर्मल मंगवानी, अंसारी, मनोज तंवर उपस्थित थे।
निगम को हस्तांतरित कॉलोनी, इसलिए टैक्स की दोहरी मार
वत्सला विहार कॉलोनी के लोगों ने कहा ये कालोनियां हाउसिंग बोर्ड ने नगर निगम को हस्तांतरित कर दी है। इसलिए हम पर नगर निगम तथा हाउसिंग बोर्ड के टैक्स की दोहरी मार पड़ रही है। नगर निगम द्वारा लिए जा रहे विभिन्न टैक्स का हम समय पर भुगतान कर रहे हैं। फिर यह हाउसिंग बोर्ड द्वारा वसूले जाने वाले लीज रेंट और उस पर ब्याज न्याय संगत नहीं है। इसलिए प्रदेश सरकार इसका न्यायोचित हल निकाले।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें