पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चोरी की घटना:एक महीने में आधा दर्जन किसानों के खेतों से मोटर और केबल चोरी

खंडवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पिपलौद थाना क्षेत्र के भगवानपुरा का मामला, चोरी की घटनाओं से किसानों में आक्रोश

पिपलौद थाना क्षेत्र के ग्राम भगवानपुरा, गणरगांव सहित अन्य गांवों में खेतों में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से किसान सहमे हुए हैं। चोरों ने क्षेत्र के एक दर्जन से ज्यादा किसानों की मोटर पंप, केबल वायर सहित अन्य उपकरण चोरी कर लिए। यह घटना आए दिन हो रही। थाना क्षेत्र में बीते एक माह के दौरान आधा दर्जन से अधिक चोरी की वारदातें हो चुकी हैं। लेकिन एक भी घटना का खुलासा नहीं हो सका है। इससे चोरों का हौसला बढ़ता ही जा रहा है।
चोरी की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल भी करती है। लेकिन आगे कोई कार्रवाई नहीं। गांव में इन दिनों किसान सिंचाई कार्य में जुटे हो गए। लेकिन खेत, कुआं नदी नाले से मोटर पंप की चोरी के बाद से किसान चिंतित हैं। सोमवार रात रूपसिंह दरबार के खेत से पाइप चोरी हो गए। पीड़ित ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने धारा 379 के तहत मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।
इन किसानों के खेतों में हुई चोरी - विगत दिनों गांव के किसान त्रिलोक जाधव के खेत कुएं से मोटर पंप स्टार्टर चोर चुराकर ले गए। वहीं दीपावली के दूसरे दिन किसान विनोद मोहन यादव के पास नाले में सिंचाई के लिए रखी गई मोटर पंप कीमत करीब 15000 की चोर चुरा कर ले गए। इसी तरह किसान बाल मकुन्द पटल्या, दीपक देवड़ा, राजेंद्र पालीवाल, सचिन पालीवाल के खेत से बोरवेल के महंगे तांबे के तार की चोरी हुए है। चोरी की घटनाओं से किसानों में आक्रोश है। किसानों ने जल्द चोरों को पकड़ने की मांग की है।
चोरों की तलाश जारी
^कुछ किसानों ने शिकायत दर्ज कराई है। कार्रवाई कर रहे है। चोरों की तलाश की जा रही है।
शिवराम जमरा, टीआई पिपलौद थाना

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser