पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Notice Of 35 Trespassers To Take Possession In Three Days. A Trespasser Insults The Woman Sarpanch

धड़ाधड़ अतिक्रमण:35 अतिक्रामकों को तीन दिन में कब्जे हटाने का नोटिस एक अतिक्रामक ने महिला सरपंच को किया अपमानित

खंडवा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बैतूल-आशापुर हाईवे पर बसे ग्राम पटाजन में मेन रोड पर कुछ ही दिन में तीन दर्जन से अधिक अतिक्रमण सरकारी जमीन पर हो गए। ग्रामीणों ने पंचायत में इसकी शिकायत की। सरपंच व सचिव ने चार दिन पहले सरकारी जमीन पर रातोंरात रखा टप हटाने को कहा तो अतिक्रामक ने धमकाते हुए कहा मैंने जमीन खरीदी है, टप नहीं हटाऊंगा, आपसे बने जो कर लो। उसने अपशब्द भी कहे। सरपंच पति व सचिव ने रोशनी पुलिस चौकी में शिकायत भी की, लेकिन चार दिन बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। शनिवार को पंचायत ने 35 अतिक्रामकों को तीन दिन में स्वेच्छा से अतिक्रमण हटाने के नोटिस दिए हैं।
ग्राम रोशनी की तरह ही पटाजन में भी सरकारी जमीन पर लोग धड़ाधड़ अतिक्रमण कर रहे हैं। मुख्य मार्ग पर 40 से अधिक लोगों ने कब्जे कर लिए हैं। चार दिन पहले गांव के अखिलेश सेन ने रात में मेन रोड पर टप रख लिया। सुबह ग्रामीणों ने इसकी शिकायत सरपंच, उपसरपंच व सचिव से की। सरपंच व सचिव ने मौके पर जाकर अतिक्रामक को बाकायदा नोटिस देकर टप हटाने को कहा तो उसने बेखौफ होकर कहा मैंने यह जमीन खरीदी है। यहां से टप नहीं हटाऊंगा। महिला सरपंच उमा बाई ने उसे समझाने का प्रयास किया तो अखिलेश ने उनसे अपमानजनक शब्द कहकर अपमानित किया। सरपंच प्रतिनिधि शंकर युवने व सचिव आसिफ खान उसी दिन रोशनी चौकी पहुंचे और चौकी प्रभारी प्रधान आरक्षक को शिकायती आवेदन दिया। चार दिन बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। अखिलेश का अतिक्रमण देख तीन-चार और लोगों ने भी रोड किनारे कब्जे कर लिए हैं। इसे देखते हुए पंचायत ने शनिवार को 35 अतिक्रामकों को नोटिस देकर तीन दिन में कब्जे हटाने का समय दिया है।
साप्ताहिक बाजार के दिन होगी परेशानी, व्यापारी चिंतित
पटाजन में रविवार को साप्ताहिक बाजार लगता है। कई दुकानें रोड किनारे भी लगती हैं। कब्जे होने से दुकान लगाने वाले व्यापारी चिंतित हैं। उन्होंने बाजार ठेकेदार व जनप्रतिनिधियों को समस्या बताई। ठेकादार समझाने भी गए, लेकिन अखिलेश सहित अन्य अतिक्रामकों ने उनसे भी स्पष्ट कह दिया कि बाजार लगे या नहीं इससे हमें लेना-देना नहीं है। हम कब्जे नहीं हटाएंगे।
एसडीएम को देंगे सूचना
^पंचायत ने शनिवार को 35 अतिक्रामकों को नोटिस दिए हैं। तीन दिन में कब्जे नहीं हटाए तो एसडीएम, खालवा तहसीलदार व जनपद सीईओ को सूचना देकर अतिक्रमण हटाने की मुहिम चलाने की मांग करेंगे।
आसिफ खान, सचिव, ग्राम पंचायत पटाजन

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें