पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टीकाकरण महाअभियान:अब गर्भवती महिलाओं को भी लगेंगे टीके स्टाफ को ऑनलाइन प्रशिक्षण देना शुरू

खंडवा20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश में अब गर्भवती महिलाओं को भी काेरोना से बचाव के टीके लग सकेंगे। गर्भवती महिलाओं के लिए टीकाकरण कार्यक्रम की स्वास्थ्य विभाग तैयारी कर रहा है। जानकारी के मुताबिक गर्भवती महिलाओं को टीके लगाने के लिए केंद्र सरकार ने गाइडलाइन जारी कर दी है।

टीके लगाने के दौरान कोई दिक्कत नहीं आए इसके लिए पहले स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्टाफ को टीके लगाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसके बाद संभवत: आगामी सप्ताह से गर्भवती महिलाओं को भी टीके लगेंगे।

इधर, वैक्सीन का नहीं मिला आवंटन, इसलिए आज नहीं होगा टीकाकरण
गुरुवार को जिले में टीकाकरण नहीं होगा, क्योंकि शासन से जिले में टीकाकरण के लिए वैक्सीन का आवंटन नहीं मिला। संभवत: टीके की कमी के कारण शनिवार को भी टीकाकरण नहीं हो पाएगा। वहीं बुधवार को शहर सहित जिले के 40 केंद्रों पर 9216 ने टीका लगवाया। इसमें 7213 ने पहला और 2003 ने दूसरा डोज लगाया।

जिले में अबतक 316186 ने पहला व 58654 ने दूसरा डोज लगवाया। सुबह 9 से 10.30 बजे तक जिला अस्पताल के बी-ब्लॉक में टीकाकरण के लिए लोगों की संख्या कम रही। सुबह 11 बजे से भीड़ बढ़ी तो बी-ब्लॉक के पांचों ही केंद्रों पर लंबी लाइन शाम तक लगी रहीं। कुछ केंद्रों पर टीका लगाने के लिए वैक्सीन दोपहर में खत्म हो गई तो स्टाफ लेकर आया।

खबरें और भी हैं...