पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नल जल योजना शुरू:अब गांवों के हर घर में शुद्ध पानी पहुंचेगा : दांगोरे

खंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अब ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को भी स्वच्छ पीने का पानी मिले इसके लिए सरकार ने बड़े गांवों में करोड़ों रुपए की नल जल योजना शुरू की है। प्रदेश सरकार गांवों के विकास में भी कोई कसर नहीं छोड़ रही है। साथ ही किसानों के लिए भी अनेक योजनाएं चल रही हैं। जिसका किसान लाभ भी ले रहे हैं।
विधानसभा क्षेत्र के तीन गांवों में नल जल योजना के लिए भूमिपूजन कार्यक्रम में यह बात पंधाना विधायक राम दांगोरे ने कही। इस दौरान विधायक दांगोरे ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत दो करोड़ 93 लाख रुपए की लागत से ग्राम भूतनीखेड़ा, गोंडवाड़ी और भिलाईखेड़ा में नल जल योजना के लिए भूमिपूजन किया। इसके तहत एक लाख लीटर की क्षमता वाले ओवरहेड टैंक का निर्माण किया जाएगा। इससे नलों के जरिए घरों तक पानी सप्लाय होगा।
पंचायत में नहीं आते सचिव
कार्यक्रम के दौरान भूतनीखेड़ा, गोंडवाड़ी और भिलाईखेड़ा के ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत सचिवों की शिकायत की। उन्होंने कहा कि गांवों की पंचायतों में सचिव नहीं मिलते हैं। साथ ही मनमानी करते हैं। समस्या सुन विधायक ने तत्काल सचिवों को फोन लगाकर रोजाना पंचायत में आने की हिदायत दी। इस अवसर पर जिला महामंत्री मुकेश तनवे, मंडल अध्यक्ष नंदकिशोर जायसवाल, वरिष्ठ कुलजीत सिंह चुग्गा, शिवलाल पटेल, मंडल महामंत्री अमित यादव, मंडल महामंत्री राहुल मोरे, धर्मेंद्र जादव, उपाध्यक्ष मुकेश कपूर, प्रेमलाल मोरे आदि मौजूद थे। संचालन मंडल महामंत्री अमित यादव ने किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें