पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राहत की बात:संक्रमितों की संख्या में 6वें दिन भी गिरावट,12 पॉजिटिव मिले, अबतक 3645 जा चुके हैं घर

खंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मरीजों की संख्या में गिरावट 8 मई से आनी शुरू हुई - Dainik Bhaskar
मरीजों की संख्या में गिरावट 8 मई से आनी शुरू हुई
  • कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होने पर 32 मरीजों को किया डिस्चार्ज,

जिले में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। पिछले 24 घंटे में जिले में केवल 12 लाेगाें की कोरोना रिपाेर्ट पॉजिटिव आई है। इससे पहले 10 व 11 मई को 15-15 और 12 व 13 मई को 16-16 पॉजिटिव मिले थे। जिले में मरीजों की संख्या में गिरावट 8 मई से आनी शुरू हुई। 7 मई को 26 मरीज संक्रमित मिले थे। जबकि 8 मई को 22 व 9 मई को 18 पॉजिटिव मिले थे।

जिले में अबतक कुल 3953 मरीज पॉजिटिव मिल चुके हैं। जिला महामारी विशेषज्ञ डॉ. योगेश शर्मा ने बताया कि जिले में इस समय कोरोना संक्रमण के कुल 219 एक्टिव केस है। इसमें से होम आइसोलेशन में कुल 137 मरीज है। वहीं हॉस्पिटल आइसोलेशन में 71 मरीज है।

पिछले चौबीस घंटे में कोरोना संक्रमण से मुक्त होने पर 32 मरीजों को कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज किया गया। इस तरह अभी तक कुल 3645 मरीज स्वस्थ्य होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। शनिवार को जांच के लिए कुल 798 लोगों के सैंपल लिए गए।

इलाज के दौरान 89 मरीजों की हुई कोरोना संक्रमण से मौत

कोरोना संक्रमण से जिले में अबतक 89 मरीजों की मौत हो चुकी है। इसमें सबसे ज्यादा मरने वाले मरीजों की संख्या अप्रैल में 19 रही। वहीं मई में अबतक 4 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। मई के 14 दिन में 255 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं।

कोरोना संक्रमितों की संख्या इसलिए तेजी से घट रही

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग ने संयुक्त रूप से प्रयास किए। जिला महामारी विशेषज्ञ डॉ.योगेश शर्मा ने बताया-

  • कोरोना की जांच के लिए जो भी व्यक्ति फीवर क्लीनिक पर आ रहे हैं, उनसे शपथ पत्र भरवाने के साथ ही आधार नंबर भी निगरानी के लिए ले रहे हैं।
  • रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी ऐसे लोगों को दस दिन के लिए होम क्वारेंटाइन किया जा रहा। {संक्रमित मरीजों को समय पर इलाज मिले, इसके लिए हरसूद, खालवा, मूंदी, पंधाना में 50-50 व शहरी क्षेत्र खंडवा में 100 बेड का कोविड केयर सेंटर बनाया गया है।
  • अब एचआरसीटी में संक्रमण दिखने पर भी मरीजों को होम क्वारेंटाइन कर रहे हैं। मरीजों की निगरानी के लिए तीन टीमें बनी हुई हैं। इनमें प्रशासन और दो स्वास्थ्य विभाग की टीम है।
खबरें और भी हैं...