पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जय सिंगाजी महाराज की:सवा लाख भक्तों ने किए सिंगाजी समाधि के दर्शन

खंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पिछले साल दो लाख से अधिक भक्तों ने किए थे दर्शन

कोरोना के कारण संत सिंगाजी समाधि स्थल पर मेला लगाने की अनुमति नहीं मिली, बावजूद इसके आस्था कम नहीं हुई। शरद पूर्णिमा पर शुक्रवार को करीब सवा लाख भक्त दर्शन के लिए पहुंचे। पिछले साल करीब दो लाख भक्त पहुंचे थे। हालांकि दशहरा से शरद पूर्णिमा तक 20,0000 भक्त दर्शन कर चुके हैं। हालांकि कोरोना को ध्यान में रखते हुए यहां दर्शन व्यवस्था में पहले ही बदलाव किया जा चुका है।

कोरोना के चलते नहीं मिली मेले की अनुमति
महंत रतन महाराज ने बताया इस बार संत सिंगाजी महाराज की समाधि पर कोरोना के चलते प्रशासन द्वारा मेले की अनुमति नहीं दी गई थी। 461 सालों से संत सिंगाजी महाराज की समाधि पर मेला लगता रहा है लेकिन इस बार नहीं लगाया। श्रद्धालुओं में संत सिंगाजी महाराज के प्रति आस्था है। शुक्रवार को समाधि पर सवा लाख से अधिक श्रद्धालु पहुंचे।

10 होमगार्ड के जवानों ने संभाली व्यवस्था, पिछले साल 40 जवान तैनात थे 12 बैरल देशी घी चढ़ाया (1 बैरल में 200 लीटर होता है)

50 पुलिस जवान तैनात थे, पिछले साल 350 जवानों ने संभाली थी व्यवस्था

15 हजार नारियल चढ़े, गत वर्ष 70 हजार चढ़े थे

60 सेवादार ट्रस्ट के रहे, पिछले साल 150 थे

मुख्य निशान झाबुआ राजघराने से समाधि पर चढ़ाए गए

शरद पूर्णिमा पर बैतूल के सैकड़ों भक्त निशान लेकर सिंगाजी पहुंचे। वहीं मुख्य निशान शाम 5 बजे झाबुआ के राजघराने से समाधि स्थल पर चढ़ाए। मंदिर के महंत रतन महाराज ने पूजा कर संत सिंगाजी महाराज की आरती उतारी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें