पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीन:6300 में से 4638 को ही लगी वैक्सीन, अब टीका लगाने का 3 को अंतिम मौका

खंडवा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शनिवार को छूटे हुए हेल्थ केयर वर्कर्स के लिए आयोजित हुआ टीकाकरण, 20 वैक्सीन सेंटर पर आए 552 स्वास्थ्य कार्यकर्ता

कोरोना वैक्सीन लगाने के प्रति हेल्थ केयर वर्कर्स उदासीन है। जिसके कारण 6300 के लक्ष्य में केवल अबतक 4638 ने कोरोना का वैक्सीनेशन कराया। अब छूटे हुए हेल्थ वर्कर्स के लिए 3 फरवरी को कोरोना टीका लगाने का अंतिम मौका है। यदि वे इस दिन भी नहीं आए तो टीकाकरण से वंचित रह जाएंगे। जानकारी के मुताबिक टीकाकरण शनिवार को भी छूटे हुए हेल्थ केयर वर्कर्स के लिए आयोजित हुआ। जिले में 20 वैक्सीन सेंटर पर केवल 552 स्वास्थ्य कार्यकर्ता ही आए। वहीं जिला अस्पताल में बनाए गए तीन टीकाकरण केंद्र पर 258 निजी चिकित्सकों ने कोरोना का टीका लगवाया। टीकाकरण से छूट गए निजी डॉक्टरों की सूची लेने दो डॉक्टर जिला टीकाकरण अधिकारी के बाद शनिवार शाम को पहुंचे। इधर, बुधवार को ब्लॉक स्तर पर ही केवल टीकाकरण होगा। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ.अनिल तंतवार ने बताया स्वास्थ्य विभाग ने छूटे हुए हेल्थ केयर वर्कर्स के लिए बुधवार को अतिरिक्त सत्र आयोजित किया है। इसमें केवल ब्लॉक स्तर पर छूटे हुए हेल्थ वर्कर्स को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। जिले में कोरोना वैक्सीन का पर्याप्त स्टाक उपलब्ध है।

पहला मरीज ढूंढने वाले सुपरवाइजर व एएनएम ने भी लगवाया टीका

कोरोना महामारी के दौरान जिले का पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज ढूंढने वाले स्वास्थ्य सुपरवाइजर निखिल महाजन व एएनएम शिवरानी यादव ने शनिवार को कोविड का टीका लगवाया। स्वास्थ्य कर्मचारियों से उनके अनुभव के बारे में पूछा गया तो वे बोले कि डर के आगे जीत है। कोरोना महामारी के दौरान जब पहली बार बगैर पीपीई किट व संसाधन के फील्ड पर निकले तो काफी डर का माहौल था। धीरे-धीरे सब सामान्य होता गया। 8 अप्रैल को पहली बार नागचून रोड स्थित एक कॉलोनी के युवक की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई। तब पूरी टीम को डर लगा कि उस मरीज का स्वास्थ्य परीक्षण हमने ही किया था। एक साल होने को है। अब आमजन में भी कोरोना का डर खत्म हो गया है। जिन लोगों को टीका लग चुका है वह पहले से ज्यादा खुश है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें