पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण का तीसरा दिन:छैगांव में 93 और मेडिकल कॉलेज में सिर्फ 45 ने ही लगवाई वैक्सीन

खंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छैगांवमाखन टीकाकरण केंद्र में वैक्सीन लगवाते हेल्थ स्टाफ। - Dainik Bhaskar
छैगांवमाखन टीकाकरण केंद्र में वैक्सीन लगवाते हेल्थ स्टाफ।
  • तीनों केंद्रों पर सौ-सौ कर्मचारियों को रोज लगना है टीके
  • कम दिखा उत्साह: जिला अस्पताल में टीका लगवाने के लिए 51 हेल्थ वर्कर्स ही पहुंचे

कोरोना वैक्सीन को लेकर शहर से ज्यादा ग्रामीण क्षेत्र के हेल्थ केयर वर्कर्स जागरूक है। टीकाकरण के तीसरे दिन बुधवार को जिले के तीन केंद्राें में से छैगांवमाखन में सबसे अधिक 93 हेल्थ वर्कर्स ने वैक्सीन लगवाई।

जबकि बी-ब्लॉक के केंद्र क्रमांक-1 पर जिला अस्पताल के 51 व केंद्र नंबर-2 पर मेडिकल कॉलेज के 45 लोग ही टीकाकरण के लिए आए। इधर, मैसेज नहीं आया तो मेडिकल कॉलेज की दाे कंप्यूटर ऑपरेटर सूची में अपना नाम देखने टीकाकरण केंद्र पर पहुंची। जहां सूची में अपना नाम देखकर दोनों ही स्टाफ ने टीका लगवाया। उन्होंने कहा सूची में हमलोगों के मोबाइल नंबर गलत लिखे हुए हैं। वहीं बुधवार अधिकांश हेल्थ वर्कर्स ने मोबाइल नंबर गलत होने की शिकायत टीकाकरण केंद्र पर प्रभारियों से की।

गौरतलब है जिले में तीनों ही टीकाकरण केंद्रों पर प्रतिदिन 100-100 हेल्थ केयर वर्कर्स को टीका लगाया जाना है। इसकी सूची भोपाल से एक दिन पहले आ जाती है। इसके साथ ही टीकाकरण के लिए हेल्थ केयर वर्कर्स को मैसेज भी पहुंच जाता है। इसके बावजूद जिला अस्पताल व मेडिकल कॉलेज हेल्थ केयर वर्कर्स जिसमें मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टर भी शामिल हैं। टीकाकरण के लिए आगे नहीं आ रहे हैं। बुधवार को मेडिकल कॉलेज व जिला अस्पताल में जो लाेग टीका लगवाने आए उसमें 16 व 18 जनवरी की सूची वाले स्टाफ भी शामिल है।

कम दिखा उत्साह: जिला अस्पताल में टीका लगवाने के लिए 51 हेल्थ वर्कर्स ही पहुंचे

मैसेज नहीं आया: तो सूची में अपना नाम देखने पहुंचीं 2 कर्मी, बोली- गलत है मोबाइल नंबर

तीन दिन में तीन केंद्रों पर 900 लोगों को लगना था टीका, 487 ने ही लगवाया
प्रत्येक केंद्र पर 100 लोगों को एक दिन में टीका लगाया जाना है। तीन दिन में तीन केंद्रों पर कुल 900 लोगों को टीका लगाना था लेकिन 487 लोगों ने ही टीका लगवाया। टीकाकरण के पहले दिन 16 जनवरी को जिला अस्पताल के केंद्र में 100 में से 51, मेडिकल कॉलेज के 100 में से 44 और छैगांवमाखन में 100 में से 73 लोगों ने ही टीका लगवाया था। इसी तरह सोमवार को जिला अस्पताल में 38, मेडिकल कॉलेज में 28 और छैगांव माखन में 64 लोगों को टीके लगाए। वहीं बुधवार को जिला अस्पताल के 51, मेडिकल कॉलेज के 45 एवं छैगांवमाखन में 93 लोगों ने टीके लगवाएं।

कोरोना : एक मरीज पाॅजिटिव मिला, जिले में 25 संक्रमित एक्टिव
24 घंटे में जिले में कोरोना का एक मरीज पॉजिटिव मिला। जिसके साथ ही पॉजिटिव मरीजों की संख्या जिले में 2314 पर पहुंच गई। जिले में कोरोना के 25 मरीज एक्टिव हैं। इसमें से 4 मरीजों का इलाज जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में चल रहा है। बाकी मरीज होम आइसोलेशन एवं दूसरे शहरों में इलाज करा रहे हैं। जिला महामारी विशेषज्ञ डॉ. योगेश शर्मा ने बताया 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से मुक्त होने पर 2 मरीजों को कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज किया है। जिले में अब तक कुल 2226 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका। है। जांच के लिए बुधवार को 211 मरीजों के सेम्पल लिए हैं।

अस्पताल के लैब टेक्नीशियन ने क्लीनिक में कराया इलाज
इधर, टीकाकरण के बाद गले में सूजन की शिकायत करने वाले अस्पताल के लैब टेक्नीशियन विवेक सिंह की तबियत में सुधार हो रहा है। लैब टेक्नीशियन ने निजी सोनोग्राफी सेंटर में गले की सोनोग्राफी के लिए 1200 रुपए फीस देकर इलाज कराया। क्योंकि जिला अस्पताल में महीनों से सामान्य मरीजों की सोनोग्राफी बंद है। यहां पर लेडी बटलर में गर्भवती महिलाओं की ही केवल सोनोग्राफी हो रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें