पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सतर्कता:कोविड टीका लगवा चुके दुकानदार ही खोल सकेंगे दुकान

खिरकिया13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में निर्णय
  • सुबह 6 से शाम 6 बजे तक बाजार खोलने पर सहमति

जनपद पंचायत के सभाकक्ष में रविवार को खंड स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हुई। अध्यक्षता एसडीएम महेश बमन्हा ने की। इस दौरान अनलॉक की स्थिति में कोविड गाइडलाइन के पालन पर चर्चा कर कई निर्णय लिए गए। बैठक में निर्णय हुआ कि उन्हीं व्यापारियों को दुकान खोलने की अनुमति मिले, जिनके द्वारा कोविड-19 की टीका लगवा लिया गया है।

साथ ही जिन व्यापारियों एवं उनकी दुकान पर कार्यरत कर्मचारियों ने टीका नहीं लगवा हैं। उन्हें तीन दिन का समय भी टीकाकरण हेतु दिया जाएगा। साथ ही दुकान खोलने के बाद निर्देशों का पालन नहीं करने पर प्रशासन द्वारा संबंधित दुकान को सील करने की कार्रवाई की जाएगी। बैठक में बीएमओ डॉ. आरके विश्वकर्मा ने यह सुझाव दिया कि मंडी में जगह की कमी से अव्यवस्था निर्मित होती है।

ऐसे में मंडी के स्थान पर टीकाकरण केन्द्र को राजोरिया कॉलेज में स्थानांतरित किया जाए। वहीं भीड़भाड़ को रोकने के लिए फल एवं सब्जी की दुकानें बाड़ी मैदान में स्थानांतरित करने, बाजार को गाइडलाइन का पालन करते हुए सुबह 6 से शाम 6 बजे तक खोलने की अनुमति देने का निर्णय लिया गया। वहीं शादी-विवाह में दोनों पक्षों से 10-10 एवं शव यात्रा में 10 लोगों के शामिल होने की अनुमति देने का भी निर्णय भी हुआ।

वहीं बिना मास्क के सामग्री बेचने वाले दुकानदार की दुकान 5 दिन के लिए सील करने कार्रवाई का निर्णय भी लिया गया। एसडीएम महेश बमन्हा ने बताया कि ग्रुप की बैठक में हुए कार्रवाई के लिए हरदा कलेक्टर को प्रस्ताव प्रेषित कर रहे हैं। बैठक में एसडीओपी राजेश सुल्या, भाजपा मंडल अध्यक्ष गोलू राजपूत, ग्रुप के सदस्य भरत हेड़ा, सुधीर सोनी, पूनमचंद गुप्ता, महेंद्रसिंह खनूजा, अशोक भंडारी, संजय यादव, अंकित अवस्थी, विनय राजपूत सहित विभागीय कर्मचारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...