• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Oxygen Exhausted In Private Hospital, Brought 3 Jumbo Cylinder Refill From Indore, Brother Of Patient

ऑक्सीजन की किल्लत:निजी अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म, इंदौर से 3 जंबो सिलेंडर रिफिल कराकर लाया मरीज का भाई

खंडवा9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इंदौर से 3 ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल कराकर हॉस्पीटल लाए दिनेश ढाक्से। - Dainik Bhaskar
इंदौर से 3 ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल कराकर हॉस्पीटल लाए दिनेश ढाक्से।

शहर के निजी हॉस्पिटल में मेडिकल ऑक्सीजन गैस की किल्लत है। यहां पर भर्ती मरीजों के ऑक्सीजन की व्यवस्था प्रबंधन की जगह परिजन की रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मंगलवार को सामने आया। पांच दिन पहले पड़ावा स्थित नवोदय हॉस्पिटल में भर्ती फेफड़ों के संक्रमण से पीड़ित खारकला के मरीज को ऑक्सीजन सपोर्ट की जरुरत थी। मरीज के लिए उसके बड़े भाई हॉस्पिटल से खाली तीन जंबो सिलेंडर खुद के खर्च पर इंदौर से रिफिल कराकर ले आए। मरीज के भाई दिनेश ढाक्से ने बताया हॉस्पिटल से तीन खाली जंबो सिलेंडर लेकर इंदौर गया।

सोमवार सुबह 11 बजे रिफिलिंग के लिए इंदौर के प्लांट पर लाइन में लगा तो मंगलवार दोपहर 1 बजे ऑक्सीजन गैस के सिलेंडर मिले। इसके लिए 1200 रुपए चुकाए। इसके बाद निजी वाहन से ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर खंडवा आए। ढाक्से ने बताया भाई के फेफड़े खराब हो गए हैं। इंदौर से ऑक्सीजन सिलेंडर लाने में लगभग पांच हजार रुपए का खर्च आया।

निजी नवोदय अस्पताल के डॉक्टर व स्टाफ द्वारा सशुल्क कोरोना के मरीजों का इलाज किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग ने शहर के दो निजी हॉस्पिटल को कोरोना मरीजों के इलाज के लिए चुना है। हालांकि 29 अप्रैल से निजी हॉस्पिटल में कोरोना के मरीजों को इलाज शुरू करने का प्रयास जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग कर रहा है लेकिन अभी तक इलाज का शुल्क तय नहीं हो पाया है।

सीएमएचओ डॉ.डीएस चौहान ने कहा गुरुवार तक शुल्क तय कर लिया जाएगा। वहीं मंगलवार दोपहर एक निजी परिसर में हॉस्पिटल के लिए सुविधाओं को जुटाने का काम चलता रहा। इसके लिए मेडिकल कॉलेज डीन ने आइसोलेशन वार्ड से मरीजों के बेड भिजवाएं। डीन.डॉ.अनंत पवार ने कहा कि नवोदय हॉस्पिटल के लिए वार्ड से बेड भेज रहे हैं। वहां पर कम से कम मरीजों के इलाज के लिए डॉक्टर तो मिल जाएंगे।

खबरें और भी हैं...