पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लोकल व पैसेंजर ट्रेनों को चलाया:भुसावल से इटारसी अभी नहीं चलेगी पैसेंजर ट्रेन

खंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रेलवे बोर्ड द्वारा यात्रियों की सुविधाओं के लिए लोकल व पैसेंजर ट्रेनों को चलाया जा रहा है, लेकिन सेंट्रल रेलवे भुसावल से इटारसी वाया खंडवा फिलहाल पैसेंजर ट्रेन नहीं चलेगी। क्योंकि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। होली से पहले अप-डाउनर्स के लिए भुसावल मंडल से इटारसी वाया खंडवा चलाई जाने वाली संभावित पैसेंजर ट्रेन को स्थगित कर दिया है।

गुरुवार को निजी यात्रा पर खंडवा पहुंचे सेंट्रल रेलवे भुसावल मंडल के डीआरएम विवेक कुमार गुप्ता ने कहा फिलहाल ट्रेन नहीं चला सकते हैं। क्योंकि महाराष्ट्र में कोरोना तेजी से फैल रहा है। ट्रेन भुसावल से इटारसी तक चलाई जानी थी। इसके लिए बुरहानपुर कलेक्टर ने पत्र भी लिखा था। चूंकि ट्रेन भुसावल से चलकर इटारसी तक आएगी। इसे बीच के स्टेशन बुरहानपुर या खंडवा से नहीं चलाया जा सकता है। भुसावल महाराष्ट्र का हिस्सा है। जहां कोरोना का संक्रमण है। फिलहाल अप व डाउन ट्रैक पर खंडवा से लगभग 52 विशेष व त्योहार स्पेशल ट्रेनें गुजर रही हैं। इसमें से 40 से अधिक ट्रेनें नियमित हैं, जो 24 घंटे के भीतर खंडवा रूट से गुजरती हैं।

हर दिन 2.5 लाख रुपए के टिकट काउंटर से रिजर्व करवा रहे यात्री - अनलाॅक के बाद रिजर्व टिकट से ही ट्रेनों में यात्रा की अनुमति रेलवे ने दी है। स्टेशन के चार रिजर्वेशन काउंटर पर हर दिन लगभग 650 यात्रियों के लिए 2.5 लाख रुपए के टिकट बुक होते हैं। यह आंकड़ा कोरोना काल के पहले कम है। तब 850 यात्रियों के टिकट बुकिंग से 5 लाख रुपए से अधिक की अाय रेलवे काे हाेती थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें