पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Patients From Maharashtra And Indore Increase Corona In The City, 14 New Positives Found, 12 Infected In Contact Tracing

कोरोना हुआ अनलाॅक:महाराष्ट्र व इंदौर से आए मरीजों से शहर में बढ़ा कोरोना, 14 नए पॉजिटिव मिले, कांटेक्ट ट्रेसिंग में पाए गए 12 संक्रमित

खंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जुलाई के सात दिन में ही मिल गए 49 मरीज, जून के 30 दिन में केवल 80 संक्रमित मिले थे
Advertisement
Advertisement

जुलाई के महीने में कोरोना के मरीजों का मिलना लगातार जारी है। मंगलवार को 14 नए मरीज मिलने से सभी चिंता में पड़ गए हैं। इन्हें मिलाकर जुलाई के 7 दिनों में ही कोरोना के मरीजों की संख्या 49हो गई है। इस तरह जिले में अब तक कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 366 पर पहुंच गया। इनमें से एक्टिव मरीजों की संख्या 67 है। आंकड़े यहीं बता रहे हैं कि कोरोना वायरस का संक्रमण लॉकडाउन से ज्यादा अनलाॅक होने पर फैल रहा है। क्योंंकि अप्रैल के पहले सप्ताह के आठ दिन में केवल पांच मरीज मिले थे। जून के 30 दिन में 80 संक्रमित थे। हालांकि मई में सबसे ज्यादा 197 मरीज मिले थे।  मंगलवार को जो 14 नए पॉजिटिव मरीज मिले, इनमें इंदौर व महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों से आए मरीजों के संपर्क वाले 12 पॉजिटिव शामिल है। अनलाॅक-1 में बगैर सुरक्षा के लोगों का एक शहर से दूसरे शहर व राज्यों में जाना हो रहा है। जिसकी वजह से कोरोना के मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। जुलाई के सात दिन में ही 50 मरीज सामने आए। जबकि जून महीने के 30 दिन में केवल 80 संक्रमित ही मिले थे। 

रेलवे के डिप्टी एसएस पॉजिटिव, 30 जून से नहीं आ रहे ड्यूटी पर  
एक बार फिर कोरोना संक्रमण की चपेट में खंडवा रेलवे का स्टाफ आ गया है। मंगलवार को रेलवे कॉलोनी निवासी 38 साल के डिप्टी स्टेशन मैनेजर कोरोना संक्रमित मिले। इससे पहले 5 जुलाई को किशोर नगर निवासी रेलवे प्वाइंटमैन में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई थी। इससे पहले आरपीएफ के जवान और अधिकारी कोरोना पॉजिटिव मिले थे।

सबसे कम मरीज अप्रैल में मिले
लॉकडाउन के दौरान अप्रैल में 35 व मई में 197 कोरोना पॉजिटिव मरीज थे। इधर, मंगलवार को मेडिकल कॉलेज से 165 व जिला अस्पताल के ट्रूनॉट सिस्टम से 17 सैंपल की रिपोर्ट मिली। जिसमें से 166 निगेटिव तथा 14 पॉजिटिव रही। वहीं जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक संक्रमित मरीज की रिपिट रिपोर्ट पॉजिटिव रही। कोरोना संक्रमित गुलमोहर कॉलोनी के 4, बंगाली कॉलोनी में 3, छीपा कॉलोनी, अनुपम नगर, छोटा आवार, रेलवे कॉलोनी, बड़ाबम, संजय नगर और लक्कड़ बाजार से 1-1 मरीज शामिल है।

अब तक 283 मरीज हुए स्वस्थ होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज 
मंगलवार कोरोना के संक्रमण से स्वस्थ होने पर 3 मरीजों को जिला अस्पताल तथा 3 अन्य को इंदौर के कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज किया गया। अब तक कुल 283 मरीज डिस्चार्ज किए जा चुके है। वहीं मंगलवार को कुल 255 लोगों सेम्पल लिए गए। 

जानकारी नहीं देने पर मेडिकल सील 
मंगलवार को मरीजों को दवा बिक्री की जानकारी नहीं देने पर जिला प्रशासन ने मेडिकल स्टोर सील कर दिया। एसडीएम संजीवकेशव पांडेय ने बताया रामेश्वर रोड स्थित विधान मेडिकल को सील किया गया है। स्टोर से दवा बिक्री जानकारी नहीं मिली थी।

कांटेक्ट ट्रेसिंग में मिले ज्यादा कोरोना के संक्रमित 
^पहले आए पॉजिटिव मरीजों के कांटेक्ट ट्रेसिंग के ही अधिकांश संक्रमित मंगलवार को मिले हैं। महाराष्ट्र के विभिन्न शहरों एवं जिलों के साथ ही इंदौर से आए मरीज कोरोना के पॉजिटिव पाए गए। बाजार में बढ़ रही भीड़ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रही है। ऐसे में मरीजों के बढ़ने की आशंका है। 
-डॉ.योगेश शर्मा, जिला महामारी विशेषज्ञ 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement