पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कम्युनिटी पुलिसिंग:अच्छे समाज निर्माण के लिए लोगों को शिक्षित व जागरूक होना जरूरी

खंडवा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • थाना परिसर में आयोजित वॉलीबॉल स्पर्धा में पुलिसकर्मियों ने ग्रामीण टीम को हराया, डीआईजी ने कहा

पुलिस और ग्रामीणों के बीच मैत्री संबंध स्थापित करने के उद्देश्य से कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत थाना परिसर में मंगलवार शाम वॉलीबॉल स्पर्धा का आयोजन हुआ। ग्रामीण और पुलिसकर्मियों के बीच मैच खेला गया। इसमें पुलिसकर्मी अफसरों ने ग्रामीण टीम को हरा दिया। इस दौरान खरगोन रेंज डीआईजी तिलक सिंह, एसपी विवेक सिंह, एडिशनल एसपी सीमा अलावा, डीएसपी नीलम चौधरी, प्रशिक्षु आईपीएस ऋषिकेश मीना, कोतवाली टीआई बीएल मंडलोई सहित अन्य अफसर और पुलिसकर्मी मौजूद थे। कार्यक्रम में डीआईजी सिंह ने कहा कार्यक्रम का उद्देश्य पुलिस और ग्रामीणों के बीच मधुर संबंध स्थापित करना है ताकि ग्रामीण निडरता से अपनी समस्या पुलिस के समक्ष रख सके। उन्होंने कहा कि बेहतर समाज के निर्माण के लिए लोगों को शिक्षित और जागरूक होना जरूरी है। एसपी विवेक सिंह ने कहा गांव में शांति, सौहार्द और भाईचारे के साथ हर वर्ग में आपसी सामंजस्य होना चाहिए। पुलिस हर अच्छे कामों के लिए जनता के साथ है।

... इधर, डीआईजी ने पूछा रायफल से कितने प्रकार से फायरिंग होती है, जबाब से संतुष्ट होकर किया पुरस्कृत

जावर | खरगोन रेंज डीआईजी तिलक सिंह ने मंगलवार को थाने का निरीक्षण किया। उन्होंने परेड का निरीक्षण कर सलामी ली। बेहतर प्रस्तुति पर टीम के पुरस्कृत किया। उन्होंने जवानों से पूछा कि रायफल से कितने प्रकार से फायरिंग की जाती है। प्रधान आरक्षक नंदराम वासुरे ने जवाब दिया चार प्रकार से। डीआईजी ने उनसे फायरिंग करने को कहा और सफलता पर वासुरे को नकद रिवार्ड से सम्मानित किया। इसके बाद उन्होंने पूरे स्टाफ से वन-टू-वन चर्चा की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser