पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शतक की ओर पेट्रोल:खंडवा में पेट्रोल सैकड़े से 30 पैसे दूर, 99.70 रु. प्रति लीटर बिका

खंडवा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 22 दिनों में केवल 8 दिन एक जैसे रहे पेट्रोल-डीजल के दाम, 14 दिनों तक लगातार बढ़े
  • पेट्रोल 22 दिन में 4.07 रु. व डीजल के 2 रु. लीटर बढ़ गए दाम

खंडवा में पिछले 22 दिनों में पेट्रोल के दाम 4.07 रु. व डीजल के दाम 2 रु. प्रति लीटर बढ़ गए। यहां पेट्रोल 99.70 रुपए प्रति लीटर हो गया। 30 पैसे लीटर दाम बढ़ते ही आंकड़ा 100 रु. प्रति लीटर को छू लेगा। पेट्रोल पंप संचालक भी इन दोनों ज्वलनशील पदार्थों के दामों में सबसे बड़ी तेजी बता रहे हैं।

संचालकों के मुताबिक मप्र सरकार पेट्रोल पर 27.82 रु. व डीजल पर 19.19 रु. वैट वसूल रही है, जबकि उन्हें प्रति लीटर पेट्रोल पर 3.19 रु. व डीजल पर 2 रु. प्रति लीटर कमीशन मिल रहा है। पेट्रोल पंप संचालक प्रकाश नरेड़ी ने बताया जब से पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ी हैं, लागत भी बढ़ गई है।

लॉकडाउन के पहले इंदौर के मांगल्या से पेट्राेल-डीजल का टैंक मंगवाने पर 14 लाख रु. लगते थे जो अब बढ़कर 16 लाख रु. हो गए। यानी भाड़ा सहित अन्य खर्च भी बढ़ गया। सरकार यदि अपने हिस्से का वैट घटा दे तो पेट्रोल-डीजल सस्ता हाे जाएगा।

मप्र: पेट्रोल-डीजल के दाम 5 राज्यों से अधिक

महाराष्ट्र, उप्र सहित पांच राज्य ऐसे हैं जहां पर पेट्रोल-डीजल की कीमतें मप्र से कम हैं। खंडवा में डीजल 90 रु. 26 पैसे लीटर है तो महाराष्ट्र में 88 रु. 26 पैसे है। ऐसे ही उत्तर प्रदेश मंे डीजल 83 रु. लीटर है। इन राज्यों में कीमतें कम होने से जिले के हाईवे से गुजरने वाले ट्रक चालक यहां के पंपों से नाममात्र का इंधन ही डलवाते हैं।

जानिए...निमाड़ के अन्य 3 जिलों के हाल

निमाड़ के चार जिलों में भी पेट्रोल 100 रुपए के करीब पहुंच गया है। सोमवार को बड़वानी में 99.98 रुपए प्रति लीटर, खरगोन में 99.96 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल बिका। बड़वानी के एक पेट्रोल पंप पर रविवार को पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया। बुरहानपुर में भी पेट्रोल 100 का आंकड़ा छू चुका है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें