पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समर्थन मूल्य:40 केंद्रों पर बंद रही गेहूं की खरीदी उपज लेकर आए किसानों को लौटाया

खंडवा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • केंद्रों पर 10 लाख बारदान की जरुरत

जिले के 79 समर्थन मूल्य केंद्रों में करीब 40 केंद्रों पर बारदान खत्म हो जाने पर गेहूं की खरीदी सोमवार से बंद हो गई। उपज लेकर पहुंचे कुछ किसान वापस लौट गए तो कुछ विरोध में उपज से भरी ट्रालियां केंद्रों पर छोड़ गए।

भास्कर ने सोमवार को समर्थन मूल्य केंद्रों पर बारदान खत्म, 10 लाख बारदान नहीं आए तो आज से बंद होगी खरीदी, शीर्षक से खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी। सोमवार जिले के करीब 40 केंद्रों पर यह स्थिति देखने को मिली। पूर्व में मिले मैसेज के बाद कुछ किसान रविवार शाम तो कुछ सोमवार सुबह उपज लेकर पहुंचे। यहां पर मौजूद समिति प्रबंधकों ने बारदान नहीं होने से उपज खरीदने से इंकार कर दिया।

जिले की करीब 40 सोसायटियों में बारदाने नहीं हैं। ऐसे में खरीदी बंद करने के अलावा हम कुछ नहीं कर सकते। एक या दो दिन में बारदान आने पर खरीदी दोबारा शुरू करेंगे।
-एके हरसौला, एमडी, जिला सहकारी केंद्रीय बैंक

बारदान खत्म होने से जिले की लगभग आधे उपार्जन केंद्रों पर सोमवार को खरीदी नहीं हो पाई। नीमच से 500 व 600 गठानें अहमदाबाद से आ रही हैं। एक या दो दिन तक और समस्या रहेगी।
-रोहित श्रीवास्तव, जिला विपणन अधिकारी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें