6 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले / परिजन के बीमार होने व उसकी मौत पर दो बार इंदौर गई थी पीडब्ल्यूडी कॉलोनी निवासी, हो गई संक्रमित

PWD Colony resident went to Indore twice due to illness and death of family, infected
X
PWD Colony resident went to Indore twice due to illness and death of family, infected

  • ग्रीन जोन के नजदीक था जिला पर 4 दिन में मिले 16 संक्रमित मरीज
  • पहली बार हरसूद और मूंदी में एक-एक पॉजिटिव केस मिलते ही हड़कंप

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 05:20 AM IST

खंडवा. जिले में मंगलवार को कोरोना के 6 पॉजिटिव मरीज मिले। इनमें से 3 शहरी व 3ग्रामीण क्षेत्र के है। वहीं सिंधी कॉलोनी में दोबारा संक्रमित मिलने से रहवासियों के माथे पर चिंता की लकीरें पड़ गई। हरसूद और मूंदी में पहली बार एक-एक पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप मच गया। 
4 दिन में ही कोरोना के 16 पॉजिटिव मरीज मिले। जबकि पांच दिन पहले तक जिला ग्रीन जोन की ओर कदम बढ़ा रहा था। जिले में अबतक मिले पॉजिटिव मरीजों की संख्या 317 पर पहुंच गई है। जिले में काेराेना के 35 मरीज एक्टिव है। इसमें से 28 मरीज जिला अस्पताल के कोरोना पॉजिटिव वार्ड एवं दो नाबालिग को होम आइसोलेट कर रहे हैं। जबकि 4 मरीज इंदौर व एक भोपाल में इलाज करा रहे है।

पीडब्ल्यूडी कॉलोनी निवासी मरीज का पति जिला प्रशासन में कार्यरत है। महिला अपने परिजन के बीमार होने एवं उनकी मौत पर दो बार इंदौर गई थी। जिसके बाद उसकी तबियत खराब हो गई। महिला का कोरोना सैंपल 28 जून को लिया गया। जिसकी रिपोर्ट 29 जून को अस्पताल के ट्रू-नॉट मशीन से पॉजिटिव आई। अभी तक आई रिपोर्ट के मुताबिक दुबे कॉलोनी एवं सिंधी कॉलोनी में एक-एक, खैगांवडा, मूंदी व हरसूद में भी एक-एक मरीज मिले है। सभी मरीजों का कांटेक्ट हिस्ट्री स्वास्थ्य विभाग जुटा रहा है।

युवती को आइसोलेशन में भेजने से इनकार कर रहे थे परिजन

हरसूद के सेक्टर -6 निवासी 19 साल की युवती कोरोना संक्रमित मिली। रिपोर्ट आने पर जब एसडीएम मरीज को जिला अस्पताल में भर्ती कराने के लिए लेने पहुंचे तो परिजन ने भेजने से इनकार कर दिया। ढ़ाई घंटे की मशक्कत के बाद जब परिजन नहीं माने तो एसडीएम परीक्षित झाड़ने ने युवती को एंबुलेंस व माता -पिता सहित 2 भाई और बहनों को दूसरे वाहन से जिला मुख्यालय के कावेंट सेंटर भेजा। 
यह अबतक का पहला मामला है जब परिजन को घर की बजाय जिला मुख्यालय पर कावेंट किया गया है। जानकारी के मुताबिक युवती सेक्टर-7 में उसके खालू (मौसा) के यहां शादी में 26 जून को गई थी। वहां नई दुल्हन से संपर्क में आई। दुल्हन खेड़ीपुरा हरदा की बताई जाती है। इसके अलावा उसने सेक्टर 6 में ही एक परिचित परिवार में ही ब्याह अटेंड किया। 1-2 दिन से तेज बुखार आ रहा था। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जाने पर उसका सैंपल लिया गया। मंगलवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 

सेक्टर-6 के 10 परिवार के 42 सदस्य होम क्वॉरेंटाइन
सेक्टर 6 में युवती के मकान के आसपास के 10 परिवार के 42 सदस्यों को होम क्वॉरेंटाइन किया जा चुका है। इनमें 18 महिला, 22 पुरुष और 2 बच्चे शामिल है। सभी घरों के बाहर कोविड-19 के पर्चे चस्पा कराए गए।

सैंपल देने के बाद भी क्रिकेट व जिम जाता रहा फुटवियर संचालक, मिला संक्रमित

मूंदी निवासी फुटवियर दुकान का संचालक 24 साल का युवक कोरोना सैंपल देने के बाद भी घर में रहने की बजाय दोस्तों संग क्रिकेट व जिम में मेहनत करता रहा। मंगलवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर युवक के संपर्क के दुकान, जिम, क्रिकेट व होटल सहित अन्य जगहों के 57 लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए। 
युवक जिला अस्पताल खंडवा के कोरोना पॉजिटिव वार्ड में भर्ती किया गया है। वहीं मूंदी नगर में एसडीएम ममता खेड़े, नगर परिषद सीएमओ संजय गीते ने संक्रमित के रहवासी क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया बनाने के साथ जिम को सील कर दिया। 27 जून को सैंपल लेने के बाद बीएमओ डॉ. रामकृष्ण इंगला ने कोरोना मरीज को होम क्वारेंटाइन रहने की सलाह दी थी, लेकिन कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति ने इसे नहीं माना।

 जानकारी के अनुसार कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति कुछ दिन के पूर्व अपने ससुराल हरदा जिला गया था वहां से लौटने के बाद सर्दी-बुखार आने लगा पहले एक निजी क्लीनिक पर इलाज कराया। इसके बाद  27 जून को फीवर क्लीनिक पर जांच कराने पहुंचा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना