7 फेरे, कोर्ट मैरिज और 4 दिन बाद धोखा:खंडवा की तलाकशुदा को डेढ़ साल लिव-इन पार्टनर बनाकर रिलेशन बनाए, शादी के बाद छोड़कर भागा; पीड़ित से SI बोली- अब इसमें पुलिस क्या करे

खंडवा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीड़िता ने अपनी शादी के फोटो भी पुलिस को दिए, पर कार्रवाई नहीं हुई। - Dainik Bhaskar
पीड़िता ने अपनी शादी के फोटो भी पुलिस को दिए, पर कार्रवाई नहीं हुई।

मध्यप्रदेश के खंडवा में तलाकशुदा को धोखे में रखकर ज्यादती का मामला सामने आया है। आरोपी ने लिव-इन पार्टनर बनाकर रिलेशन बनाए। 20 जून को ओंकारेश्वर के एक मंदिर में सात फेरे लिए। 24 जून को खंडवा में कोर्ट मैरिज की। इसके 4 दिन बाद रिश्ते को नकार कर गांव भाग गया।

पीड़िता का आरोप है कि जब वह शिकायत लेकर मोघट थाने पहुंची तो सब इंस्पेक्टर प्रियंका तोमर बोली- शादी तुमने की है। इसमें पुलिस क्या करे। टीआई बद्रीलाल अटोदे का कहना था कि कानून में ऐसी कोई धारा नहीं है, जिसमें केस दर्ज हो।

पीड़िता ने बताया कि वह थाना मोघट क्षेत्र के अहमदपुर खैगांव की रहने वाली है। करीब 7 साल से तलाकशुदा है। पहले पति से दो बच्चे हैं। मायके में रहते हुए गांव के ही महेश पिता जगदीश पटेल (गुर्जर) ने उससे नजदीकियां बढ़ाई। महेश के काका उसे अपनी बेटी मानते हैं, इसलिए महेश ने काका को मनाया और फिर मुझसे दोस्ती की। थोड़े दिन बाद दोस्ती प्यार में बदली और डेढ़ साल बाद अब उसने शादी की। 20 जून को ओंकारेश्वर के एक मंदिर में सात फेरे लिए, 24 जून को खंडवा में कोर्ट मैरिज की।

थाने पहुंची पीड़िता और उसकी भाभी।
थाने पहुंची पीड़िता और उसकी भाभी।

16 जुलाई से रिपोर्ट लिखाने भटक रही पीड़िता

शादी के बाद खंडवा के गणेश तलाई में किराए से मकान लिया और रहने लगे। 4 दिन बाद ही 28 जून को वह किसी काम से अपने घर अहमदपुर खैगांव गया और वापस नहीं आया। पूछा तो बोला कि घर वाले रिश्ता नकार रहे हैं, इसलिए अब तुमसे मेरा कोई रिश्ता नहीं। पीड़िता का कहना है कि, वह पति के खिलाफ शिकायत लेकर 16 जुलाई से थाना मोघट, महिला थाना और एसपी- सीएसपी दफ्तर जा रही है, लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हो रही है।

पुलिस मामूली धारा में केस दर्ज करना चाहती है

पीड़िता और उसकी भाभी मंगलवार देर रात तक मोघट थाने में बैठी रहीं। TI अटोदे और SI तोमर धारा 498 (दहेज प्रताड़ना) में केस दर्ज कराने की बात कहती रही, जबकि पीड़िता चाहती है कि आरोपी पर रेप का मामला दर्ज हो। पीड़िता का आरोप है कि शादी का झांसा देकर उसका शोषण हुआ।

खबरें और भी हैं...