पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:इंदौर से 25 रु. कम लागत पर मिलने लगी मेडिकल ऑक्सीजन

खंडवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला अस्पताल में 10 हजार लीटर क्षमता का मेडिकल ऑक्सीजन गैस प्लांट शुरू, विधायकद्वय ने किया शुभारंभ

जिला अस्पताल में मेडिकल कॉलेज के नए भवन के पीछे 10 हजार लीटर क्षमता वाला मेडिकल ऑक्सीजन गैस टैंक का प्लांट शुरू हुआ। इससे शुक्रवार से ही अस्पताल के ए-ब्लॉक में इंदौर से 25 और खंडवा से 20 रुपए कम लागत पर मेडिकल ऑक्सीजन गैस मिलने लगी।
जानकारी के मुताबिक इंदौर से प्रति क्यूबिक मीटर गैस 55 व खंडवा के प्लांट से अस्पताल को 50 रुपए में मिलती थी। जो प्लांट के शुरू होने पर प्लांट से केवल 30 रुपए की लागत में ही प्रति क्यूबिक गैस उपलब्ध होने लगी। शुक्रवार से ही सेंट्रल ऑक्सीजन सिस्टम से नए भवन के वार्डों में सप्लाई शुरू हुई। इसके साथ ही जंबो सिलेंडर में होने वाली 20 प्रतिशत मेडिकल ऑक्सीजन गैस की बर्बादी होती थी। प्लांट शुरू होने से अब नहीं होगी। प्लांट से 100 फीसदी मेडिकल गैस का उपयोग हो सकेगा। इधर, शुक्रवार को मेडिकल ऑक्सीजन गैस प्लांट का विधायक देवेंद्र वर्मा और राम दांगोरे ने शुभारंभ किया। इस अवसर पर पूर्व रोगी कल्याण समिति सदस्य हरीश कोटवाले, सुनील जैन, जिला पंचायत सीईओ रोशन सिंह, सुधांशु जैन, आशीष राजपूत, जीवन डिंडोरे, पन्ना गुप्ता, प्रवीन पांडे, भरत पटेल, मेडिकल कॉलेज डीन अनंत पवार, सीएचएमओ डॉ.डीएस चौहान, सिविल सर्जन डॉ.ओपी जुगतावत, डॉ.सुनील बाजोलिया सहित अधिकारीगण एवं समस्त स्टाफ मौजूद था।
मेडिकल कॉलेज में अब 6 विषयों में पैरामेडिकल की पढ़ाई, 28 फरवरी तक होंगे प्रवेश
मेडिकल कॉलेज में अब 6 विषयों में पैरामेडिकल की पढ़ाई होगी। मप्र पैरामेडिकल काउंसिल ने इसकी अनुमति दी है। कॉलेज में 12वीं मेरिट के आधार पर 28 फरवरी तक प्रवेश होंगे। विद्यार्थियों को कॉलेज में थ्योरी एवं प्रेक्टिकल की पढ़ाई जिला अस्पताल में होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें