• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Ruckus After Delivery Of Maternity In Lady Butler Of Khandwa, Show Twins In Sonography, Same Daughter Born

अस्पताल में बच्चा चोरी...प्रसूता बोली- मुझे जुड़वा बच्चे दो:खंडवा में हंगामा, डॉक्टर बोले- एक ही पैदा हुआ, दूसरा कहां से लाएं

खंडवा3 महीने पहले

खंडवा के लेडी हॉस्पिटल में एक प्रसूता की डिलीवरी के बाद बवाल मच गया। दरअसल, प्रसूता के हाथों में जब एक बेटी को थमाई गई तब वो दूसरे बच्चे की डिमांड करने लगी। इस पर डॉक्टरों ने कहा- आपकी कोख से तो एक ही बच्चा जन्मा है, हम दूसरा कहां से लाएं। प्रसूता के परिजनों ने निजी लैब की सोनोग्राफी रिपोर्ट दिखाई। रिपोर्ट के मुताबिक महिला की कोख में जुड़वा बच्चे दिख रहे हैं। वहीं डॉक्टरों का कहना है कि महिला को एक बेटी ही हुई है। अब महिला जिद पर अड़ी है कि उसकी कोख में दो बच्चे थे, उसे दोनों बच्चे चाहिए।

इस पोल में हिस्सा लेकर आप अपनी राय दे सकते हैं...

हैरत में पड़ गए परिवार वाले

मंगलवार को ग्राम पैठियां निवासी प्रसूता सना पति साहिद शेख को भर्ती कराया गया। बुधवार शाम 6 बजे प्रसव हुआ तो प्रसूता ने एक स्वस्थ बेटी को जन्म दिया। प्रसव के बाद नर्स ने बेटी होने की जानकारी परिजनों को दी। इसके बाद बेटी को मां के आंचल में रख दिया। यह देख परिवार वाले हैरत में पड़ गए कि सोनोग्राफी की रिपोर्ट में तो दो बच्चे थे, नर्स ने एक ही बच्चा क्यों दिया। सभी ने डॉक्टर से बात की और सोनोग्राफी रिपोर्ट दिखाई। इसके बाद परिजन दूसरे बच्चे की मांग करने लगे और अस्पताल परिसर में हंगामा शुरू कर दिया।

हमें तो लग रहा है हमारा बच्चा चोरी हुआ : प्रसूता

प्रसूता सना शेख का कहना है कि सोनोग्राफी में जब दो बच्चे दिखाए गए हैं, तो एक कहां गया। हमें शक है कि हमारा दूसरा बच्चा चोरी हो गया है। पहले में भी इसी अस्पताल में महिला का प्रसव हो चुका है। 4 साल की बेटी है। अब दूसरी बेटी ने जन्म लिया। इधर, ससुर शेख सईद ने बताया डॉक्टरों के खिलाफ हम थाने जाकर रिपोर्ट करेंगे।

सोनोग्राफी सेंटर के संचालक बोले- गलती हमारी थी

इधर, प्रसूता की सोनोग्राफी जिस निजी लैब में हुई थी, वहां के संचालक डॉ. संजय श्रीवास्तव ने कहा कि हमारी सोनोग्राफी में गलती हो सकती है। एक हजार रिपोर्ट में ऐसा एक-दो बार ऐसा हो सकता है। प्रसूता की बच्चेदानी में ज्यादा पानी होने से इस तरह की रिपोर्ट आने की आशंका रहती है।

सीएमएचओ बोले- मामले की हम जांच कराएंगे

प्रभारी सीएमएचओ डॉ. शरद हरणे का कहना है कि मामला हमारे संज्ञान में आया है। परिजन शिकायत कर रहे हैं तो हम जांच करेंगे। जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई करेंगे। चाहे वह लेडी बटलर का डॉक्टर हो या सोनोग्राफी सेंटर का संचालक।