पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्थाई दुकानें हटवाईं:एसडीएम ने सड़क किनारे की दुकानें हटवाई, बोलीं- अब 188 की होगी कार्रवाई

मूंदी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर में पुनासा एसडीएम डॉ. ममता खेड़े ने मंगलवार को नगर परिषद में प्रशासकीय अधिकारियों के साथ कोरोना महामारी को लेकर बैठक की। इसके आधे घंटे बाद पुनासा एसडीएम ने पुलिस एवं नगर परिषद टीम के साथ बस स्टैंड मुख्य सड़क मार्ग, बाजार चौक, माता मंदिर क्षेत्र का निरीक्षण किया और सड़क किनारे सब्जी मार्केट में अस्थायी रूप से लगी दुकानों को हटवा कर तंबू हटाने के निर्देश दिए। उन्हें दुकानदारों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन एवं मास्क लगाने ग्राहकों को भी बिना मास्क के सामान नहीं देने के निर्देश दिए गए। जिन दुकानदारों ने सामान नहीं हटाया उसका सामान ट्रैक्टर ट्राली में भरवा कर जब्त किया गया। सभी दुकानदारों से कहा यदि दोबारा यहां दुकानें लगाई और शासन के निर्देशों का पालन नहीं किया तो धारा 188 के तहत में कार्रवाई की जाएगी।  एसडीएम ने नगर परिषद में मंगलवार दोपहर को बैठक ली। जिसमें पुनासा तहसीलदार सीमा मौर्य, जनपद पंचायत सीईओ उदय प्रताप सिंह, थाना प्रभारी अंतिम पवार एवं बीएमओ डॉक्टर रामकृष्ण इंगला भी मौजूद थे। बैठक में मुख्य रूप से कोरोना महामारी को लेकर सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा सर्दी, जुकाम और बुखार मरीजों का डाटा निजी चिकित्सक से प्रतिदिन लिया जाए। बाहर से आने वाले व्यक्तियों पर निगरानी रखें। रात 8 से सुबह तक दुकानें पूर्ण रूप से बंद रहेंगी। इस दौरान एसडीएम खेड़े ने पुलिस विभाग को बिना मास्क पहनने वालों पर कार्रवाई कर जुर्माना वसूलने के निर्देश दिए। 

अव्यवस्था : बैंक के बाहर पेंशनधारियों की भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग भी भूले 
गणगौर चौक मार्ग पर निरीक्षण के दौरान एसडीएम काे बैंक ऑफ इंडिया के बाहर पेंशनधारी उपभोक्ताओं की भीड़ नजर आई। उपभोक्ता बिना मास्क पहने एक-दूसरे के काफी नजदीक खड़े रहकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे थे। यह देखकर एसडीएम ने उपभोक्ताओं को दूरी बनाकर खड़े रहने के निर्देश दिए। उपभोक्ताओं को समझाइश के बाद बैंक प्रबंधक से चर्चा कर व्यवस्था सुधार के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें