पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Self. Orders Issued In The Name Of MP Nandkumar Singh Chauhan; People's Comments On The Gratitude Post Of Pandhana MLA Thoughts Were To Be On Names Like Sant Singaji, Dada Dhuniwale, Tantya Mama

खंडवा मेडिकल कॉलेज का नामकरण:स्व. नंदकुमारसिंह के नाम जारी हुए आदेश; पंधाना विधायक की पोस्ट पर कमेंट्स - संत सिंगाजी, दादा धुनीवाले, टंट्या मामा जैसे नामों पर होना था विचार

खंडवा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शासकीय मेडिकल कॉलेज खंडवा - Dainik Bhaskar
शासकीय मेडिकल कॉलेज खंडवा

खंडवा मेडिकल कॉलेज का नामकरण दिवंगत सांसद नंदकुमारसिंह चौहान के नाम हुआ है। अब यह नंदकुमारसिंह चौहान शासकीय मेडिकल कॉलेज के नाम से जाना जाएगा। इस संबंध में जिला स्तरीय समिति की बैठक में निर्णय लिया गया और सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर आदेश जारी किए गए है।

गुरूवार को कलेक्टोरेट में हुई जिला स्तरीय समिति की बैठक की अध्यक्षता वनमंत्री विजय शाह ने की। बैठक में खंडवा, पंधाना व मांधाता विधायक के अलावा सीएमएचओ खंडवा व मेडिकल कॉलेज के डीन भी मौजूद थे। बैठक में स्थानीय लोगों की मांग और जनभावना का हवाला देते हुए शासकीय मेडिकल कॉलेज के नामकरण को लेकर स्वर्गीय नंदकुमारसिंह चौहान के नाम पर सहमति बनी।

स्वर्गीय नंदकुमारसिंह चौहान
स्वर्गीय नंदकुमारसिंह चौहान

- सीएम शिवराज कर चुके थे घोषणा

खंडवा संसदीय क्षेत्र से सांसद रहते हुए नंदकुमारसिंह चौहान का निधन 2 मार्च 2021 को हुआ था। उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने आए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने तब घोषणा की थी कि खंडवा मेडिकल कॉलेज नंदकुमारसिंह चौहान के नाम से जाना जाएगा। इधर, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ.अनंत पंवार का कहना है कि नामकरण के संबंध में जिला स्तरीय समिति की बैठक में आदेश जारी हो चुके है।

सीएम ने 2018 में किया था लोकार्पण:अब मेडिकल कॉलेज की नींव से लेकर शिखर तक हमेशा याद किए जाएंगे सांसद नंदकुमारसिंह चौहान

- विधायक की आभार पोस्ट पर लोगों ने किए कमेंट्स

बैठक में नंदकुमारसिंह चौहान के नाम पर सहमति होने व आदेश जारी होने के बाद पंधाना विधायक राम दांगोरे ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा - ‘मेडिकल कॉलेज का नाम नंदकुमारसिंह चौहान शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय खंडवा रखने पर माननीय मुख्यमंत्री और जी और कुंवर विजयशाह जी का साधुवााद ’ इस पर लोगों ने खूब कमेंट्स किए, लिखा कि नंदकुमारसिंह ने खंडवा के लिए ऐसा क्या किया जो उन्हें यह सम्मान मिला। लोगों ने कहा - भला होता कि संत सिंगाजी, दादा धुनीवाले, शहीद सीताराम यादव और जननायक टंट्या मामा, किशोर कुमार, डॉ.भीमराव अंबेडकर जैसे नामों पर विचार होना था।

पंधाना विधायक की पोस्ट पर कमेंट्स
पंधाना विधायक की पोस्ट पर कमेंट्स
पंधाना विधायक राम दांगोरे की पोस्ट
पंधाना विधायक राम दांगोरे की पोस्ट
खबरें और भी हैं...