• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Shivraj VD Will Hold More Than 60 Meetings In The Parliamentary Constituency; Shivraj Visits Every Assembly At Least 7 Times

खंडवा लोकसभा उपचुनाव का दंगल:संसदीय क्षेत्र में शिवराज-वीडी 60 से ज्यादा सभाएं करेंगे; शिवराज का प्रत्येक विधानसभा में कम से कम 7 बार दौरा

खंडवा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गुरुवार को हुई नामांकन सभा में शिवराज-वीडी शर्मा के दाये-बांये में पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस, कैंडिडेट ज्ञानेश्वर पाटिल। - Dainik Bhaskar
गुरुवार को हुई नामांकन सभा में शिवराज-वीडी शर्मा के दाये-बांये में पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस, कैंडिडेट ज्ञानेश्वर पाटिल।

खंडवा लोकसभा उपचुनाव को लेकर भाजपा-कांग्रेस के प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल कर दिए है। चुनाव प्रचार के लिए 21 बचे हैं, कांग्रेस ने गांव-गांव तक जाकर प्रत्येक बूथ जीतने की रणनीति बना ली है। इधर, BJP अपनी परपंरागत सीट गंवाना नहीं चाहती, इसलिए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह संसदीय क्षेत्र में 60 से ज्यादा सभाएं कर चुनाव प्रचार करेंगे।

60 से ज्यादा सभाओं में शिवराज के अलावा वीडी शर्मा व केंद्रीय मंत्री भी रहेंगे, प्रत्येक विधानसभा में कम से कम 7 बार दौरा कर आमसभाएं करेंगे। गुरुवार को नामांकन सभा में मुख्यमंत्री ने कहा था कि कांग्रेस डूबता जहाज है, जिस पर कोई सवार नहीं होना चाहता। हालांकि, कांग्रेस ने खंडवा से प्रत्याशी उतारकर BJP के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी है। इसके अलावा कांग्रेस दमोह मॉडल और मेरा बूथ, मेरा स्वाभिमान के साथ महंगाई, बेरोजगारी और कोरोना महामारी जैसे मुद्दें लाकर वोटर्स को अपने कब्जे में लाना चाहती है।

चुनाव प्रचार में केंद्रीय मंत्री व संगठन नेता भी होंगे

चुनाव प्रचार में शिवराज-वीडी के अलावा केंद्रीय संगठन और मंत्री भी शामिल रहेंगे। BJP प्रत्येक विधानसभा सीट पर प्रदेश कैबिनेट के मंत्री के साथ केंद्रीय मंत्री और संगठन के बड़े नेता को चुनाव प्रचार के लिए उतारेगी। यहां तक प्रदेश में BJP के वरिष्ठ विधायकों को भी लाया जाएगा। इनमें तीसरी बार विधायक बनने वाले शामिल है। जो बूथवार कैंपनिंग करेंगे।

2 माह से डटी प्रदेश कैबिनेट के मंत्रियों की फौज

संसदीय क्षेत्र में 8 विधानसभा सीटें है, जिसमें बुरहानपुर, नेपानगर, खंडवा, पंधाना, मांधता, बागली, बड़वाह और भीकनगांव शामिल है। इस तरह संसदीय क्षेत्र का दायरा खंडवा, बुरहानपुर, खरगोन के अलावा के देवास जिले तक है। उपचुनाव की तैयारी में जुटी BJP ने 2 माह पहले ही प्रदेश कैबिनेट के मंत्रियों की फौज उतार दी थी। 8 अलग-अलग विधानसभा सीटों पर मंत्री कमल पटेल, हरदीपसिंह डंग, जगदीश देवड़ा, डॉ. मोहन यादव, तुलसीराम सिलावट, विजय शाह, ऊषा ठाकुर, इंदरसिंह परमार जैसे दिग्गज मंत्रियों को प्रभार दे रखे है।

खबरें और भी हैं...