पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सहायता:1 माह से लापता युवक को अपनों से मिलाया सोशल मीडिया ने

खंडवा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मानसिक स्थिति बिगड़ने से झारखंड पहुंच गया था खंडवा का 32 वर्षीय इम्तियाज मुश्ताक

एक महीने से लापता युवक को उसकी मां व बच्चों से सोशल मीडिया ने मिलवाया। रामेश्वर टेकड़ा से लापता हुआ इम्तियाज मुश्ताक (32) ओडिशा जिला क्योंझर के ग्राम जामदोलो में ओडिशा-झारखंड बार्डर पर एक महीने से भटक रहा था। उसकी मानसिक स्थिति बिगड़ने के कारण वह नाम, पता नहीं बता पा रहा था। करीब 20 दिन की मेहनत के बाद इम्तियाज ने अक्सा मस्जिद खंडवा का पता बताया। ग्राम जामदोलो के आमिर हिंदुस्तानी ने सोशल मीडिया पर सर्च किया। मस्जिद के आसपास इमलीपुरा, परदेशीपुरा के एक दर्जन लोगों के मोबाइल नंबर नेट के माध्यम से प्राप्त किए। करीब 10 लोगों को फोन लगाया जिनमें से अधिकांश मोबाइल बंद थे, तो कुछ लोगों ने फोन रिसीव नहीं किया। इस दौरान आमिर की बात मेडिकल व्यवसायी युसुफ खान, तकरीम खान के मोबाइल फोन पर हुई। जानकारी प्राप्त होते ही तकरीम अपने साथियों के साथ रामेश्वर टेकड़ा पहुंचा। युवकों ने वीडियो कॉलिंग के जरिये इम्तियाज को दिखाया। मां ने अपने बेटे को पहचान लिया। इम्तियाज की मां के पास झारखंड जाने के रुपए नहीं होने पर जामदोलो के आमिर ने कहा कि आप टैक्सी करके यहां पर आ जाओ उसका किराया हम देंगे। 1130 किमी की यात्री कर इम्तियाज की मां छोटा, भाई जामदोलो गांव पहुंचे। बेटे को देख वह इतनी खुश हुई कि खुशी से रो पड़ी। उसने आमिर और उनके साथी हसीन अख्तर, माेहतेशान आदिल, शादाब आलम, तस्लीम फजलू, शफीरुल होदा, अबूतलहा, शहबाज कबीर, हस्सान हबीब, शाह फैसल व साथियों को दुआएं दी।

लॉकडाउन में दवाई नहीं लेने से मानसिक स्थिति बिगड़ी
इम्तियाज की मां मेहरुन्निशा ने कहा कि मेरे बेटे के मानसिक रोग का उपचार इंदौर में चल रहा है। उसकी पत्नी व दो छोटे बच्चे हैं। मजदूरी करता था। अचानक बीमार हो गया। इस दौरान लॉकडाउन लगने से दवाईयां नहीं खरीद सके। लगातार पांच महीने तक मेडिसिन नहीं लेने के कारण इम्तियाज की मानसिक स्थिति बिगड़ गई। हम उसे एक महीने से ढूंढ रहे थे। पुलिस थाने में भी सूचना दे दी थी। आसपास के सभी शहरों में ढूंढा लेकिन कोई पता नहीं चला। झारखंड के युवकों ने इलाज के लिए आर्थिक मदद की है। बेटे का इलाज कराऊंगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें