पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Staying In Congress, I Am Empty Of Debt Waiver And I Am Distributing Filled Certificates Of Relief Amount In BJP

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:कांग्रेस में रहकर कर्जमाफी के खाली व भाजपा में आकर राहत राशि के भरे प्रमाण-पत्र बांट रहा हूं

खंडवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीड़ सहकारी समिति में 5 हजार से अधिक किसानों को राहत राशि की पहली किस्त जारी, विधायक पटेल ने कहा-

मुझे कुछ माह पहले कर्जमाफी के प्रमाण पत्र बांटने वाला कार्यक्रम याद आ रहा है। जब मैं कांग्रेस का विधायक था तब कर्जमाफी के प्रमाण पत्र बांटे थे। आज भाजपा विधायक के रूप में प्रमाण पत्र बांट रहा हूं। दोनों कार्यक्रम में काफी अंतर है। कांग्रेस में था तब किसानों के खातों में राशि डाले बगैर खाली प्रमाण बांटे, अब पहले खातों में राशि डालकर भरे प्रमाण पत्र बांट रहा हूं। 2020 खरीफ फसल नुकसानी की राहत राशि तीन किस्त में डाली जाएगी। यह पहली किस्त के प्रमाण पत्र हैं। बीड़ सहकारी समिति में शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम में मांधाता विधायक नारायण पटेल ने पूर्व की कांग्रेस सरकार की वादाखिलाफी स्वीकार करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कर्जमाफी के चक्कर में डिफाल्टर हुए किसानों के लिए मैंने मुख्यमंत्री से बात की है। उन्हें भी नियमित कर ऋण दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने इस पर सहमति जताई है। अभी अधिकृत घोषणा नहीं हुई है लेकिन इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा जब मैं कॉलेज में पढ़ता था तब 50 एकड़ का किसान भी हमेशा आर्थिक तंगी से परेशान रहता था लेकिन आज परिस्थिति बदल गई है। 3 एकड़ का किसान भी संतुष्ट है। मुसीबत के समय साहूकारों के सामने हाथ नहीं फैलाना पड़ता।

किस सहकारी समिति में कितनी राहत राशि वितरित की

समिति किसान राशि बीड़ 823 69.17 लाख पालसुद 1456 1.24 करोड़ सोमगांव 1058 91 लाख बोरखेड़ा खुर्द 96 14.75 लाख भगवानपुरा 1663 1.36 करोड़

किसान ही देश के 130 करोड़ लोगों का पेट भरता है- तोमर
भाजपा नेता नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा किसान देश का अन्नदाता है। वे ही देश के 130 करोड़ लोगों का पेट भरते हैं। किसानों के चुनाव सहकारी समिति में होते हैं। इसमें राजनीति नहीं होना चाहिए। पहले किसान का बेटा कर्ज में पैदा होकर कर्ज भरते-भरते मर जाता था। लेकिन आज हमारी सरकार ने किसानों की स्थित बदल दी है। मैं आपसे आग्रह करता हूं कि सरकार द्वारा शून्य प्रतिशत ब्याज पर जो ऋण दिया जाता है उसे समय पर चुकाएं। आपको किसी के आगे हाथ नहीं फैलाना पड़ेगा। आज के समय में बिना ब्याज के ऋण कौन देता है, लेकिन शिवराज सरकार यह कर रही है। भाजयुमो नेता विजय बहादुर सिंह तोमर ने भी किसानों को संबोधित कर राहत राशि वितरण को अच्छा कदम बताया। कार्यक्रम का संचालन कर रहे सुरेंद्र टुटेजा ने कहा चुनाव के समय क्षेत्र के कांग्रेस नेता सुंदरलाल पटेल मेरे घर आए थे। उन्होंने कहा आप भी कांग्रेस को वोट दो तो दो लाख रुपए का कर्ज माफ होगा। मेरे परिवार में चार पावतियां हैं। एक का भी एक रुपए का कर्ज माफ नहीं हुआ। मैं विधायक से आग्रह करता हूं सबसे पहले सुंदरलालजी को ही प्रमाण पत्र देकर भाजपा सरकार की कथनी-करनी का अंतर बताया जाए। कार्यक्रम में सरपंच बालकृष्ण अग्रवाल, सूरजपाल सिंह, बीड समिति अध्यक्ष रोमी सलूजा, दिनेश दुबे, संदीप जायसवाल, चंपालाल गोयल माैजूद थे।

कांग्रेस में होता तो परचरी में ही भाषण देता -पटेल
विधायक पटेल ने कांग्रेस को कोसते हुए कहा अगर में उसी पार्टी में रहता तो भागवत कथा या परचरी में ही भाषण देता रहता। किसान जब कर्जमाफी को लेकर सवाल करते थे तो जवाब देना मुश्किल होता था। गेहूं खरीदी के समय किसान बताते थे कि एसएमएस नहीं आ रहे। जब मैंने यह समस्या कमलनाथ को बताई तो उन्होंने पूछा कि एसएमएस क्या होता है।

कांग्रेस ने कर्ज माफी के झूठे प्रमाण पत्र बांटे थे, आज तक माफ नहीं हुआ कर्ज
मूंदी | प्रदेश सरकार ने मांधाता उपचुनाव के पूर्व किसानों से फसल नुकसानी वर्ष 2020 की राहत राशि बांटने का वादा किया था, वह आज सभी किसानों की उपस्थिति में साकार हो गया। मांधाता के किसानों के लिए 119 करोड़ का पैकेज स्वीकृत किया, जिसमें पहली किस्त के तौर पर 38 करोड़ रुपए किसानों के खातों में जमा किए गए। भाजपा सरकार जो कहती है वह करके दिखाती है। कांग्रेस की तत्कालीन कमलनाथ सरकार ने 2019 में कृषि मंडी प्रांगण में किसानों को बुलाकर ऋण माफी के झूठे प्रमाण पत्र बांटे थे। 2 लाख तक का कर्ज माफ नहीं किया। कांग्रेस ने कर्ज माफी के नाम से वोट कबाड़े थे।
संत बुखारदास बाबा प्रांगण में 7 समितियों के किसानों को राहत राशि के प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम में शुक्रवार को मांधाता विधायक नारायण पटेल ने यह बात कही। उन्होंने कहा उपचुनाव में निर्वाचित भाजपा विधायकों ने मुख्यमंत्री से भेंटकर कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान डिफाल्टर हुए किसानों का ब्याज माफ करने की मांग रखी है, इसके लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। यह मांग भी जल्द पूर्ण होगी। कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष सेवादास पटेल, पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष संतोष राठौर, नरेंद्र सिंह तोमर ने भी संबोधित किया। इस दौरान जिला सरकारी केंद्रीय बैंक शाखा प्रबंधक सीएल यादव, समिति प्रबंधक योगेंद्र महोदय, बीएल पटेल, अनूप सिंह चौहान, अनिल पांडे, सूरज सोनरे, सौभाग सिंह चौहान, सहायक प्रबंधक राजेंद्र डोंगरे, शिशुपाल पटेल, भाजपा मंडल अध्यक्ष गंगा प्रसाद यादव मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें