पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निकाला हल:50-50 के फार्मूले से मार्गदर्शन लेने स्कूल जाएंगे विद्यार्थी

खंडवा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 21 से खुलेंगे 9वीं से 12वीं तक के स्कूल, बैठक में एक दिन छोड़ बच्चों को भेजने पर पालक राजी

शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय खंडवा में 21 सितंबर से एक कक्षा व एक वर्ग के आधे विद्यार्थी पहले तो आधे विद्यार्थी अगले दिन शिक्षकों से मार्गदर्शन लेने स्कूल आ सकेंगे। इसका समय 3 घंटे का ही रहेगा। इस दौरान विद्यार्थी चेहरे पर मास्क लगाकर आएंगे, पानी की बोतल भी साथ लाएंगे। सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करेंगे। इस संबंध में अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन को अपने बच्चों को स्कूल भेजने की सहमति दे दी है। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय खंडवा में मंगलवार को पालक शिक्षक संघ व एसएमडीसी की बैठक हुई। बैठक में शासन द्वारा निर्धारित गाइडलाइन अनुसार 21 सितंबर से स्कूलों को विद्यार्थियों को मार्गदर्शन देने के लिए खोलने पर चर्चा की गई। प्राचार्य आरके सेन ने बताया बैठक में उपस्थित सभी पालकों ने सोशल डिस्टेंस नियमों का पालन करते हुए अपने बच्चों को मार्गदर्शन प्राप्त करने के लिए स्कूलों में भेजने की सहमति दे दी है। एक कक्षा व एक वर्ग के आधे विद्यार्थियों को पहले दिन व आधे विद्यार्थियों को अगले दिन पालकों सहमति लेने के बाद स्कूल आना होगा। बैठक में सभी अभिभावकों ने अपने बच्चों को मास्क पहनाकर ही शाला पहुंचाने, पानी की बोतल साथ लाने, अपनी कक्षा में निर्धारित स्थान पर बैठकर पढ़ाई करने, सर्दी-जुकाम होने पर संस्था में न आने व शाला परिसर में सोशल डिस्टेंस आदि का पालन करने के लिए अपने पालकों को समझाने व पालन कराने संबंधी घोषणा पत्र पर हस्ताक्षर कर सहमति दी है। शुरुआत में शिक्षक 3 घंटे शाला में मार्गदर्शन के लिए उपस्थित रहेंगे।

एक कक्षा में मात्र 20 विद्यार्थी ही बैठेंगे
^स्कूल खुलेंगे तो अभिभावक एक प्रपत्र भरकर देगा तभी विद्यार्थी को स्कूल में प्रवेश दिया जाएगा। स्कूल में सीमित शिक्षक हैं इसलिए 50 फीसदी विद्यार्थियों को ही बुलाएंगे। एक कक्षा में 20 से 25 विद्यार्थी ही बैठेंगे। फोन पर चर्चा संभव नहीं थी, इसलिए बैठक में शहर के अभिभावकों को ही बुलाया। सोशल डिस्टेंस का पालन किया गया।
-आरके सेन, प्राचार्य, शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें