पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Subband's Broadband Service Is Closed For A Month Due To Cable Fault, Customer Upset Due To No Transaction

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बीएसएनएल:केबल फाल्ट होने से एक माह से बंद है उप डाकघर की ब्राडबैंड सेवा, लेन-देन नहीं होने से ग्राहक परेशान

खंडवा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

तहसील मुख्यालय पर बीएसएनएल की इंटरनेट लाइन ठप है। इस वजह से खंडवा-सनावद मुख्य मार्ग स्थित डाकघर में एक महीने से लेन-देन का काम बंद है। इंटरनेट बंद होने के कारण डाकघर के खाताधारकों को न तो एमआईसी के पैसे का भुगतान हो पा रहा है और न ही खाताधारकों का पैसा जमा कराया जा रहा है। ऐसे में महीने भर से डाकघर के ग्राहक चक्कर लगाकर परेशान हो रहे हैं। लेकिन बावजूद जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे है।
सबसे ज्यादा जिन ग्राहकों को मंथली स्कीम के तहत पैसे जमा कराने हैं या फिर जिन्हें अपने खाते की मैच्योरिटी का पेमेंट लेना है, वे चक्कर लगाकर परेशान हो रहे हैं। अगर पैसा जमा कराने में ग्राहक लेट हो गए, तो उन्हें पेनल्टी भी भुगतनी पड़ेगी, जिससे उन्हें आर्थिक नुकसान भी होगा। कुछ ग्राहकों की शिकायत पर भास्कर टीम ने मामले की पड़ताल की, तो खुलासा हुआ कि महीने भर से स्थिति बिगड़ने के बाद भी जिम्मेदारों ने इस समस्या को गंभीरता से नहीं लिया। उन्होंने नेटवर्क सुचारू रखने के लिए कोई व्यवस्था नहीं, जिसके चलते अब परेशानी हो रही है। चूंकि अब डाकघरों में सभी लेन-देन ऑनलाइन हो चुके हैं, ऐसे में मैनुअली भी ग्राहकों का पैसा जमा नहीं कराया जा सकता है। ब्लॉक के उपडाकघर में 5 हजार से अधिक खाताधारक हैं। यह हर महीने 10 से 20 लाख रुपए का लेन-देन होता है। अगर किसी कारण नेटवर्क फेल होता है तो लेन-देन रुक जाता है।
रोजाना डाकघर के चक्कर काट रहा हूं - खाताधारक राधेश्याम सावनेर ने बताया मैं पेशे से किसान हूं और मजदूरी भी करता हूं। अपने खाते के भुगतान के लिए रोज आरोदा से पुनासा पोस्ट ऑफिस के चक्कर लगा रहे हूं। मेरा आरडी खाता 2020 में कंप्लीट हो गया और दिसंबर माह में ही मुझे पैसा भी मिलना था। लेकिन जब-जब पोस्ट ऑफिस आया यहां मुझे नेट बंद होना बताया जा रहा है।मैं रोज आकर यहां बैठकर चले जाता हूं। अफसरों को देखना चाहिए कि खाताधारक परेशान हो रहे हैं।
सुनवाई नहीं हो रही
^समस्या को लेकर मैंने कई बार अपने विभागीय अधिकारियों को लिखित शिकायत कर चुका हूं। लेकिन बावजूद इसके सुनवाई नहीं हो रही है।
एसएल गौतम, पोस्ट मास्टर उपडाकघर पुनासा

लंबे समय से बंद पड़ा है बीएसएनएल कार्यालय

तहसील मुख्यालय पर बीएसएनएल की ब्राडबैंड सेवा का हाल बेहाल है। तहसील कार्यालय परिसर के पास स्थित बीएसएनएल का कार्यालय लंबे समय से बंद पड़ा है। यहां कोई भी जिम्मेदार मौजूद नहीं रहता है। इस कारण अक्सर सर्वर डाउन, केबल कटना एवं लाइन फाल्ट होना आदि की समस्या रहती है। ब्राडबैंड सेवा ध्वस्त होने से सबसे ज्यादा डाकघर प्रभावित हो रहा है। शिकायत के बावजूद भी जिम्मेदार ध्यान नहीं देते है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser