पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

टोटल लॉकडाउन:कोरोना से जीत के लिए ऐसा ही हाे रविवार

खंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मेडिकल इमरजेंसी और मरीजों की आवाजाही पर छूट रही, राह चलते लोगों की हुई थर्मल स्क्रीनिंग, बाहर नहीं निकले लोग

कोरोना के बढ़ते आंकड़ों पर काबू पाने के लिए रविवार को शहर में भी पूरी तरह लॉकडाउन रहा। सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक आवश्यक सेवाओं के अलावा सबकुछ बंद रहा। जनता कर्फ्यू के बाद यह दूसरा मौका था जब पुलिस को लॉकडाउन में मशक्कत करनी नहीं पड़ी। अब 9 सितंबर तक आने वाले प्रत्येक रविवार को इसी तरह लॉकडाउन रहेगा। लॉकडाउन के पहले संडे की लाइव रिपोर्ट- 

कोतवाली... 33 पर कार्रवाई 
सुबह 7.30 बजे कोतवाली टीआई बीएल मंडलोई व उनकी टीम थाना क्षेत्र में पेट्रोलिंग पर निकली। इस दौरान लाॅकडाउन का उल्लंघन कर रहे लोगों से बाहर घूमने का कारण पूछा। टपालचाल, कहारवाड़ी, भगतसिंह चौक, जलेबी चौक, बजरंग चौक, घंटाघर, बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन रोड पर बेवजह घूमते पाए गए 33 लोगों के खिलाफ 107/116 की कार्रवाई की गई। 2 लोगों के खिलाफ धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज किया। 
मोघट... बहाने भी बनाएं  
शिवाजी चौक पर मोघट थाने का पुलिस बाल रविवार सुबह 7 बजे से तैनात हो गया। यहां एएसपी सीमा अलावा, सीएसपी ललित गठरे, टीआई बीएल अटोदे व पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में जवानों ने राहगीरों से रोककर पूछताछ की। इस दौरान ज्यादातर लोग मेडिकल इमरजेंसी और बीमारियों से संबंधित कारण बताने लगे। 4 लोगों के खिलाफ धारा 151 व 37 लोगों पर 107/116 के तहत कार्रवाई कर बंध पत्र भरवाया। 
पदमनगर... कम आवाजाही  
पड़ावा, इंदौर रोड, बायपास रोड पर लोगों की आवाजाही नहीं के बराबर देखी गई। पदमनगर थाना पुलिस ने दोपहर 1 बजे एक युवक के खिलाफ धारा 188 के तहत 2 प्रकरण दर्ज किए। इसके अलावा 12 लोगों को बगैर मास्क के घूमते हुए पकड़कर प्रत्येक से 100 रुपए जुर्माना वसूला। सब इंस्पेक्टर एचएस डामोर ने बताया थाना क्षेत्र में ज्यादातर लोग घरों में ही रहे। फिर भी एहतियात के तौर पर पेट्रोलिंग की गई। 
रास्ता बदल निकले कुछ लोग
रविवार को लॉकडाउन के दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने राह चलते लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग कर नाम, पता, मोबाइल नंबर नोट कर बाहर घूमने का कारण पूछा। टीम को जांच करते हुए देख कई लोग रास्ता बदलकर भाग गए। 

ऐसी निगरानी तो पुलिस भी गुंडे की नहीं करती, सिरदर्द बन गई गोली 

घासपुरा क्षेत्र में रविवार सुबह 11.30 बजे खोजेमा हुसैन और उनकी पत्नी निगरानी टीम पर भड़क गई। उन्होंने कहा ये तो हमारी शराफत है कि हम अपने घर पर ये नोटिस लगाने दे रहे हैं। 15 दिन तक घर में रहकर क्या करेंगे। पहले ही चार माह से घर में थे। जबरदस्ती परेशान कर रहे हैं। पुलिस भी गुंडे की इस तरह निगरानी नहीं करती। दिन में तीन-चार बार हमारी निगरानी के लिए आप लोग आते हैं। ऐसा कब तक चलेगा। क्या हमने कोई जुर्म किया है। क्या कान में दर्द होना भी पाप हो गया। और उससे बड़ा पाप हमने कर दिया कि गोली लेने के लिए मेडिकल स्टोर पर चले गए। निगरानी कर रही टीम के सदस्यों ने समझाइश दी कि वे शासन के निर्देश का पालन करवा रहे हैं।  

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें