पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रिकार्ड:इंडिया बुक और एशिया बुक ऑफ रिकार्ड में सैयाम का नाम शामिल

खंडवा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

इंडिया बुक और एशिया बुक ऑफ रिकार्ड में एनएचडीसी प्रबंधक देवेंद्र सिंह सैयाम का नाम शामिल हो गया है। 1989 से आज तक देश-विदेश के विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित विलक्षण खबर संग्रहण किए जाने पर उनका नाम इन दोनों किताबों के रिकार्ड में शामिल हुआ। कोया शक्ति सेवा संगठन खंडवा के कार्यक्रम में नाम की घोषणा इंडिया बुक ऑफ और एशिया बुक के प्रतिनिधि डॉ.अंतिम कुमार जैन ने की।

देवेंद्र सिंह सैयाम देश में पहले व्यक्ति बन गए जिन्होंने समाचार पत्रों में प्रकाशित 4 हजार विलक्षण खबरों का संग्रहण किया। उन्होंने 20 वर्षों से इन्हें संजोकर रखा है। कार्यक्रम में विशेष अतिथि डॉ.एच.एल.मरावी, प्रोफेसर बीएस ठाकुर, डॉ.टीआर ब्रम्हणे, सुनील उइके सहित कोया सेवा शक्ति संगठन के सदस्य मौजूद थे।

समाचार पत्रों की 4 हजार विलक्षण खबरों का संग्रहण किया

कोया शक्ति सेवा संगठन के कार्यक्रम में सैयाम के नाम की घोषणा करते इंडिया बुक और एशिया बुक ऑफ रिकार्ड के प्रतिनिधि डॉ.अंतिम कुमार जैन।

भेड़ाघाट से आया आइडिया

सैयाम ने बताया भेड़ाघाट पर कलेक्शन का आइडिया आया। सबसे पहले माचिस फिर, गणेश जी की फोटो और सिक्कों का कलेक्शन किया। बचपन से अखबार पढ़ने का शौक था। इसलिए खबरें की कटिंग का कलेक्शन करना शुरू किया। दैनिक भास्कर भोपाल ने 2002 में सबसे पहले मेरी खबर प्रकाशित की थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें