पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

उच्चस्तरीय पुल का निर्माण:कब्जे दो दिन में नहीं हटाए तो करें कार्रवाई

खंडवा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सेतु निगम द्वारा सांवलीखेड़ा के पास मांझरी नदी पर उच्चस्तरीय पुल का निर्माण किया जा रहा है। इसमें कुछ लोगों के कब्जे होने से निर्माण अटका पड़ा है। निर्माण कंपनी की सूचना पर बुधवार को हरसूद एसडीएम परीक्षित झाड़े ने अफसरों के साथ मौके का निरीक्षण किया। उन्होंने लोगों काे स्वेच्छा से कब्जे हटाने की समझाइश देने के साथ हिदायत भी दी। बाद में तहसीलदार को निर्देश दिए कि जो कब्जे नहीं हटाएं उन पर दंडात्मक कार्रवाई की जाए।
खालवा-सुंदरदेव मार्ग पर ग्राम सांवलीखेड़ा के पास मांझरी नदी पर 5 करोड़ की लागत से उच्चस्तरीय पुल का निर्माण किया जा रहा है। 18 माह से निर्माण चल रहा है। कुछ लोगों के कब्जे के कारण निर्माण कंपनी को काम बंद करना पड़ा। सेतु निगम द्वारा इस परेशानी से कलेक्टर व एसडीएम को अवगत कराया। दूसरी ओर 10 किसानों ने पुल निर्माण से खेत का रास्ता बंद होने की शिकायत भी की। इसी समस्या के निराकरण के लिए बुधवार को एसडीएम झाड़े ने खालवा तहसीलदार व राजस्व अमले के साथ मौका निरीक्षण करने पहुंचे थे। एसडीएम ने कब्जाधारियों को जल्द हटने की समझाइश दी। एक कब्जाधारी मंगल पिता रामप्रसाद का कब्जा हटाकर पंचायत को अन्य जगह विस्थापित करने के निर्देश दिए।
निकाल दिया है रास्ता
^ पुल निर्माण की बाधा दूर करने के लिए एसडीएम ने स्थल निरीक्षण किया है। उन्होंने कब्जे हटाने के निर्देश दिए हैं। किसानों को पुल के नीचे से खेत में जाने का रास्ता निकाल दिया है।
-अतुलेश कुमार सिंह, तहसीलदार खालवा

खबरें और भी हैं...