नवजात की खरीद-फरोख्त मामला:डॉ. रेणु सहित फरार चार पत्रकारों पर दस-दस हजार का इनाम

खंडवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरोपी सौरभ के खिलाफ पुलिस ने धारा 420, 21/24 और बढ़ाई

नाबालिग के प्रसव व नवजात की खरीद-फरोख्त की मुख्य आरोपी डॉ. रेणु सोनी व अपहरण-फिरौती के आरोपी चार पत्रकारों पर पुलिस ने 10-10 हजार का इनाम घोषित किया है। पुलिस ने जेल में बंद आरोपी सौरभ के खिलाफ 420 व 21/24 के तहत दो और धाराओं में केस दर्ज किया है।

शनिवार को एसपी विवेक सिंह ने फरार आरोपी डॉ. रेणु सोनी व इसी मामले के आरोपी सौरभ सोनी, मोहसिन खान, कमलेश पटेल के अपहरण व फिरौती के आरेापी पत्रकार देवेंद्र जायसवाल, अजीत लाड़, सदाकत पठान व मल्ली उर्फ राज पिल्लै पर 10 हजार का इनाम घोषित किया। सभी आरोपी केस दर्ज होने के बाद से फरार हैं। पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी की तैयारी पूरी कर ली है। वही शनिवार को पुलिस महकमे व शहर में यह चर्चा रही कि अपहरण व फिरौती के मामले में आरोपियों में से एक ने पुलिस के सामने समर्पण कर दिया। हालांकि आला अधिकारी कुछ भी कहने से इंकार कर गए।

डॉ. लिखता था सौरभ, दो धाराएं बढ़ीं

सौरभ सोनी के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने 420 व 21/24 के तहत दो और धाराओं में केस दर्ज किया है। पुलिस ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी की जांच रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की है। सौरभ के पास केवल बी-फार्मा की डिग्री है जो केवल मेडिकल संचालन के लिए है, जबकि वह अपने नाम के आगे डॉ. लिखकर बीमारियों का उपचार भी कर रहा था। पुलिस ने फर्जी डिग्री रखने व डॉ. लिखने का अधिकार नहीं होने पर यह धाराएं लगाई।

दस-दस हजार का इनाम रखा है

दोनों ही मामलों में फरार डॉ. रेणु सहित चार पत्रकारों पर दस-दस हजार का इनाम रखा है। जो भी इनकी सूचना देगा उसे यह इनाम दिया जाएगा।पुलिस ने आरोपी सौरभ के खिलाफ धोखेबाजी सहित एक अन्य धारा में भी प्रकरण दर्ज किया है। -ललित गठरे, नगर पुलिस अधीक्षक

खबरें और भी हैं...