खंडवा में साधु की जटाएं काटी, तमाचे जड़े, VIDEO:भीख मांग रहे साधु को होटल संचालक के बेटे ने घसीटा, पीटा; गालियां दीं

खंडवा3 महीने पहले

खंडवा में साधु के साथ हैवानियत का एक VIDEO सामने आया है। इसमें एक साधु को रेणुका रेस्टोरेंट के संचालक के बेटे ने घसीट-घसीटकर पीटा। नाई की दुकान पर ले जाकर साधु को गालियां दीं, बाल (जटा) काट दिए। तमाशबीन भीड़ पूरे घटनाक्रम को देखती रही। कुछ लोगों ने वीडियो बनाकर शेयर कर दिया। VIDEO सामने आने के बाद पुलिस भी हरकत में आ गई और आरोपी को हिरासत में ले लिया। बताया जाता है कि युवक पर पहले से भी आपराधिक मामले दर्ज हैं।

मामला, रविवार का है। पटाजन में साप्ताहिक हाट में एक साधु भिक्षा मांग रहा था, तभी वहां रेस्टोरेंट संचालक रामदास गौर का बेटा प्रवीण गौर पहुंच गया। उसने साधु के बाल पकड़े और घसीटते हुए मारपीट शुरू कर दी। साधु के साथ मारपीट क्यों हो रही थी यह कोई भी नहीं समझ पाया। इस दौरान कुछ लोगों ने उसे रोकने का प्रयास भी किया लेकिन वह नहीं माना। वह साधु को लेकर एक नाई की दुकान पर पहुंचा तो वहां मौजूद युवक ने जटा काटने से मना कर दिया।

मानसिक प्रताड़ित था, बाबा से पूछ ली भविष्यवाणी

जानकारी के अनुसार बाबा को सच बोलना भारी पड़ गया। अर्थात युवक का अतीत बताना ही विवाद की वजह बना। बाबा की पिटाई कर बाल काटने वाला युवक परिवार से दूरी का दंश झेल रहा है। उसने बाबा से अपना भविष्यफल पूछा, तो बाबा ने बताया कि तेरी पत्नी वापस नही आएगी। चूंकि, आरोपी युवक के परिजन भी तीर्थयात्रा पर गए हुए है। जो वापस नही लौटे। ऐसे में परिवार और पत्नी से दूर रहते हुए युवक मानसिक प्रताड़ना झेल रहा था। युवक को बाबा का सच बोलना नागवार गुजरा।

युवक को हिरासत में लिया, फरियादी बाबा गायब

नाई के मना करने के बाद युवक ने खुद कैंची उठाई और पीटते, गालियां देते हुए साधु की जटा काट दी। बाद में साधु युवक के चंगुल से छूटकर भाग गया। थाना खालवा टीआई परसराम डाबर ने बताया कि, साधु से मारपीट के मामले में आरोपी युवक को हिरासत में लिया गया है। आरोपी का नाम प्रवीण गौर है और वह होटल व्यवसायी का पुत्र है। पुलिस फरियादी के तौर पर साधु को ढूंढ रही है, ताकि युवक के खिलाफ FIR दर्ज कर गिरफ्तारी की जाए। हालांकि, साधु नहीं मिलता है तो शासन स्तर से कार्रवाई कर युवक को जेल भेजेंगे।