पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • The Contractor Is Collecting Fee From The Pilgrims Coming To The Pilgrimage Center Three Km Before The Parking Spot.

पार्किंग ठेकेदार की मनमानी:तीर्थनगरी आने वाले श्रद्धालुओं से पार्किंग स्थल से तीन किमी पहले ठेकेदार कर रहा शुल्क वसूली

खंडवा17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शिवकोठी के पास ठेकेदार इस तरह बैरिकेड लगाकर वसूली कर रहे हैं। - Dainik Bhaskar
शिवकोठी के पास ठेकेदार इस तरह बैरिकेड लगाकर वसूली कर रहे हैं।
  • मनमानी : शिवकोठी के पास ठेकेदार ने बैरिकेड लगाए, निजी पार्किंग में भी लग रहा शुल्क

तीर्थनगरी ओंकारेश्वर में आने वाले श्रद्धालुओं से पार्किंग स्थल की बजाय तीन किमी पहले ठेकेदार ने बेरिकेडिंग लगाकर वसूली शुरू कर दी है। सरकारी पार्किंग के नाम पर वसूली के बाद नगर में प्रवेश करने वाले वाहनों को निजी स्टैंड पर भी दोहरा शुल्क चुकाना पड़ रहा है। इससे तीर्थ यात्री अपने आपको ठगा महसूस कर रहे हैं।

ओंकारेश्वर में पिछले तीन सालों से लगातार चार पहिया वाहन की पार्किंग ठेका की नीलामी होते आ रही है। परंतु ठेकेदार द्वारा शुल्क की वसूली पार्किंग स्थलों पर करने की बजाए नगर से तीन किमी दूर शिवकोठी में की जा रही है। जबकि नीलामी के मुख्य नियम में शुल्क वसूली पार्किंग स्थल पर ही दर्शाएं गए हैं।

इसमें पी-1 बस स्टैंड ग्राउंड, पुराना बस स्टैंड, नागर घाट क्षेत्र, गजानन आश्रम ग्राउंड, ब्रह्मपुरी पार्किंग, कुबेर भंडारी पार्किंग निर्धारित किए गए हैं। इस मामले की पूर्व नगर परिषद उपाध्यक्ष नवल किशोर शर्मा ने कलेक्टर को भी शिकायत की थी। पूर्व पार्षद एवं अधिवक्ता मनीष पुरोहित ने पार्किंग शुल्क निर्धारित स्थानों पर ही वसूल कराने की मांग की थी।

हितेश भाटे ने कहा ठेकेदार शिवकोठी में बेरिकेडिंग करके वसूली कर रहे हैं। एक मायने में यह तीर्थकर ही हो गया। यहां पर आने वाले तीर्थयात्री ठेकेदारों की मनमानी के कारण ठगी का शिकार होते हैं। अपने निजी वाहनों से आने वाले अधिकांश श्रद्धालुओं को नगर के बीचों-बीच स्थित प्राइवेट पार्किंगों में दोहरा शुल्क चुकाकर वाहनों को रखना पड़ रहा है।

पार्किंग की लगातार मिल रही शिकायतें

  • नगर परिषद की बैठक अभी नहीं हो पाई है। पार्किंग शुल्क वसूली के बारे में परिषद की बैठक में निर्णय होगा। पार्किंग को लेकर लोगों से लगातार शिकायतें मिल रही हैं। -मोनिका पारधी, सीएमओ, नगर परिषद ओंकारेश्वर
खबरें और भी हैं...