पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • The Fitness Of The Paraglider Was Not Checked As Well, The Officers Of The Corporation Are Not Present During The Festival.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जल महोत्सव में हादसा:पैराग्लाइडर का फिटनेस भी चेक नहीं होता था, महोत्सव के दौरान निगम के अफसर नहीं रहते मौजूद

बीड़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बयान दर्ज करते पुलिसकर्मी। - Dainik Bhaskar
बयान दर्ज करते पुलिसकर्मी।
  • दुकानदारों व प्रत्यक्षदर्शियों के बयान दर्ज, दोनों शव उनके गांव भेजे गए

हनुवंतिया में चल रहे पांचवें जल महोत्सव में बुधवार शाम पैराग्लाइडर सहित नीचे गिरे इंवेंट कंपनी के दो कर्मचारियों की मौत के बाद पोस्टमार्टम करवाकर उनके शवाें काे गांव भिजवाया गया। जल महोत्सव के दौरान पर्यटन निगम का कोई भी जिम्मेदार अफसर हादसे के वक्त वहां मौजूद नहीं था, जबकि नियमानुसार उन्हें यहां मौजूद रहना चाहिए।

सूत्रों के अनुसार पैराग्लाइडर की मोटर कई बार खराब हो चुकी है। उसे बार-बार सुधारकर चालू कर लिया जाता था। पर्यटन निगम के अफसरों ने एक बार भी इवेंट कंपनी के पैराग्लाइडर या जलाशय में चलने वाले उपकरणों की जांच या फिटनेस तक चेक नहीं किया। गुरुवार को भी निगम का कोई जिम्मेदार अफसर हनुवंतिया नहीं पहुंचा।

जारी रही पार्किंग की वसूली
इवेंट कंपनी द्वारा गुरुवार को टेंट सिटी व सभी तरह के इवेेंट बंद रखे गए, लेकिन उनका पार्किंग स्थल चालू रहा। प्रवेश बंद रहने के बावजूद पर्यटकों से अवैध रूप से पार्किंग वसूली की जा रही थी। इस ओर किसी जिम्मेदार का ध्यान नहीं गया।

जल्द निरीक्षण कर होगी जांच
जल्द ही हनुवंतिया का निरीक्षण कर मामले की जांच की जाएगी। जल महोत्सव जारी रखने को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं हो पाया है। जैसे ही तय होगा बता दिया जाएगा। -युवराज पटोले, जीएम, पर्यटन निगम, भोपाल

प्रत्यक्षदर्शी बोले- तब तक दोनों जमीन पर गिर चुके थे
दुकानदार देवीसिंह ने बताया पैराग्लाइडर चालक द्वारा बचाने की आवाज दुकानों के पीछे से आ रही थी। हमने पीछे जाकर देखा तब तक दोनों जमीन पर गिर चुके थे। हम दौड़कर वहां पहुंचे तो देखा पैराग्लाइडर व दोनों कर्मचारी जमीन पर पड़े थे। चालक बालचंद दांगी जीवित तथा गजपाल की मौत हो चुकी थी। दोनों को इवेंट कंपनी सनसेड के वाहन से मूंदी के अस्पताल ले जाया गया।

गुरुवार को दोनों के शवों का पोस्टमार्टम कर उनके गांव भेजे गए। इधर, हादसे के बाद टेंट सिटी और सभी इवेंट बंद कर दिए गए। आगे के लिए बुकिंग भी नहीं की गई। हालांकि कलेक्टर ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए हैं। गुरुवार को बीड़ चौकी प्रभारी विक्रम धारवे ने टेंट सिटी पहुंचकर कर्मचारियों और प्रत्यक्षदर्शियों के बयान दर्ज किए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें