पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • The Former Minister Told Kamal Nath Surveyed Only One Candidate? Rajnarayan Does Not Want To Oppose Other Leaders

मांधाता में ‘उत्तम’ प्रत्याशी की तलाश:पूर्व मंत्री ने कमलनाथ से कहा- एक ही प्रत्याशी का सर्वे कराया? अन्य नेताओं का विरोध नहीं चाहिए राजनारायण

खंडवा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वीडियो वायरल होने के बाद पूर्व विधायक के विरोध में भोपाल पहुंचे नेता

पूर्व कांग्रेसी विधायक राजनारायण सिंह का पुराना वीडियो वायरल होने के बाद मांधाता विधानसभा क्षेत्र के नेताओं व दावेदारों ने उनका विरोध करना शुरू कर दिया है। खंडवा-मांधाता के नेताओं ने भोपाल पहुंचकर पूर्व प्रदेशाध्यक्ष के नेतृत्व में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात की। उन्होंने राज नारायणसिंह के नाम का विरोध किया। कमलनाथ ने कहा-सर्वे चल रहा है। इसमें उत्तमपाल सिंह का नाम भी है। इस बीच पूर्व कृषि मंत्री बोल पड़े, क्या आपने एक ही प्रत्याशी का सर्वे करवाया है। अगर दूसरे नाम भी हैं तो बताइए। बाद में पूर्व सीएम ने पूर्व प्रदेशाध्यक्ष व मंत्री से एक कमरे में बात की। इसके बाद एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली रवाना हो गया, जबकि दूसरा वापस मांधाता लौट आया। नेपानगर विधानसभा सीट के उपचुनाव में रामकिशन पटेल को कांग्रेस प्रत्याशी घोषित कर चुकी है, लेकिन मांधाता सीट पर अभी नाम की घोषणा नहीं हुई है। इसलिए सभी दावेदार अपने-अपने दावे पेश कर रहे हैं। सोमवार सुबह 11.30 बजे कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरूण यादव, पूर्व कृषि मंत्री सचिन यादव के नेतृत्व में नेता अवधेशसिंह सिसौदिया, नारायणसिंह तोमर, श्यामसिंह यादव, सुनील सकरगाए सहित सैकड़ों कांग्रेस नेताओं ने भोपाल में कमलनाथ से मुलाकात की। उनका कहना है जो नेता कांग्रेस को हराने की बात करता है, वह टिकट की बात कैसे कर सकता है। इस पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा- सर्वे के लिए टीम हायर कर रखी है। जिसका नाम आएगा, उसे टिकट मिलेगा। इसलिए मांधाता सीट से विधानसभा प्रत्याशी का नाम होल्ड पर रखा गया है। इस पर पूर्व कृषि मंत्री यादव ने कहा- क्या सर्वे-सर्वे, क्या एक व्यक्ति को लेकर सर्वे करवाया है। इसके बाद अन्य कांग्रेस नेताओं ने कहा-अगर सीट पर नाम होल्ड पर रखा गया है तो फिर दोनों (राजनारायण सिंह व उनके बेटे उत्तमपाल सिंह) कैसे क्षेत्र में प्रचार कर रहे हैं। इसके बाद एक प्रतिनिधिमंडल सिसौदिया, यादव व तोमर के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो गया। चूंकि राज्यसभा चल रही है। इसलिए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह व प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक दोनों दिल्ली में हैं। खंडवा-मांधाता से पहुंचे नेताओं ने सिंह व वासनिक से मुलाकात कर अपना पक्ष रखा। सिंह ने कहा- कमलनाथ जो तय करेंगे, वही होगा। वासनिक बोले-स्टेट लीडरशिप की मुहर ही अंतिम होगी।

पूर्व विधायक और उनके पुत्र टिकट की दौड़ में
इस सीट से पूर्व विधायक राजनारायणसिंह व उनके बेटे उत्तमपालसिंह भी दावेदारी जता रहे हैं। उन्होंने भी क्षेत्र का दौरा शुरू कर दिया है। इसकेे अलावा खंडवा के कांग्रेसी नेता अवधेश सिसोदिया, अमिताभ मंडलोई, नारायण सिंह तोमर, जितेंद्र सिंह चौहान, श्याम यादव, सबल सिंह नायक भी अपनी-अपनी लॉबिंग कर रहे हैं।

अमिताभ ने कहा-धोखेबाज भाजपा में गए, हमारा परिवार कट्‌टर कांग्रेसी है
मंगलवार दोपहर पूर्व मुख्यमंत्री भगवंतराव मंडलोई के पोते व कांग्रेस नेता अमिताभ मंडलोई ने भी कमलनाथ से मुलाकात की। मंडलोई ने पूरी मांधाता विधानसभा क्षेत्र का जातिगत समीकरण बताया और कहा-जैसा अन्य नेता बता रहे हैं, वैसा कुछ नहीं है। जिन्हें जिताया वे भाजपा में चले गए, हमारा परिवार तो कट्‌टर कांग्रेसी है। दादा स्व. भगवंतराव मंडलोई मुख्यमंत्री रहे। 1972 में मेरे काका रघुनाथराव मंडलोई जब कांग्रेस प्रत्याशी बने, तब पहली बार यहां पार्टी का कोई विधायक बना। फिर नंदा काकी खंडवा से विधायक रहीं। मैंने वासनिक से भी बात की है।

सामान्य सीट इसलिए दावेदार ज्यादा, 23 के बाद हो सकती है घोषणा
मांधाता उपचुनाव को लेकर अब सरगर्मी बढ़ने लगी है। सामान्य सीट होने की वजह से दावेदारों की संख्या बढ़ती जा रही है। अब तक 10 से ज्यादा कांग्रेस नेता दावेदारी जता चुके हैं। भोपाल अपनी दावेदारी जताने पहुंचे नेताओं को कमलनाथ ने कहा सभी क्षेत्र में जाकर काम करें। कांग्रेस 23 सितंबर बुधवार को पुनासा में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की सभा होने के बाद उम्मीदवार की घोषणा कर सकती है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें