पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • The House Caught Fire, The Young Man Who Went To Extinguish It Got Scorched By The Current, Died On The Spot

शार्ट सर्किट से बडा हादसा:मकान में आग लगी, बुझाने गया युवक करंट से झुलसा, मौके पर मौत

खंडवा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंधाना के बाबली गांव में सोमवार-मंगलवार की रात करीब दो बजे प्रेमलाल रामलाल गुर्जर के मकान से धुआं और आग की लपटें निकलते देख लोगों ने शोर मचाकर घर में सो रहे सभी लोगों को बाहर निकाल लिया। इस दौरान आग बुझाते समय करंट लगने से भागीरथ पिता कड़वा गुर्जर (32) निवासी बाबली की मौके पर ही मौत हो गई।

घटना रात करीब दो बजे की है। जिस मकान में आग लगी उसकी दीवार से लगे हुए मंदिर में गांव के लोग बारिश के लिए भजन-कीर्तन कर रहे थे। मकान के ऊपरी हिस्से से अचानक धुआं निकलते ही घर में सो रहे लोगों को बाहर निकलवाया। जिस घर में आग लगी वह करीब 70 बाय 40 का है। वहां पांच परिवार साथ रहते हैं। लोगों के शोर मचाने पर सभी बाहर निकल गए। ग्रामीणों ने आग बुझाने के लिए घरों से पानी लाकर छिड़काव किया।

पड़ोस का युवक भागीरथ गुर्जर भी आग बुझा रहा था। उसने आग की लपटों पर जैसे ही बाल्टी से पानी छिड़का तो पानी वापस आकर भागीरथ पर लगा और वह करंट की चपेट में आ गया। लोहे की गीली चादर पर हाथ लगते ही भागीरथ गिर पड़ा। उसको बचाने में दो अन्य ग्रामीण भी करंट की चपेट में आए, लेकिन वे बच गए। घटना के समय एक युवक ने बिजली के वायर को काट दिया। अफरा-तफरी के बीच बाबली गांव के लगभग सभी लोग उठ गए। इस दौरान पंधाना थाना प्रभारी राधेश्याम मालवीय सहित पुलिस व फायर ब्रिगेड टीम मौके पर पहुंची। तब तक आग विकराल रूप ले चुकी थी।

खबरें और भी हैं...