पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अच्छी खबर:125 मीटर से ज्यादा हो सकती है नए ब्रिज की लंबाई, 13 मीटर ऊंचा बनेगा

खंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रूपारेल नदी पर ब्रिज को लेकर तकनीकी टीम का सर्वे, भोपाल में होगा निर्णय

ब्लॉक के एक दर्जन से ज्यादा गांवों के 16 हजार से ज्यादा लोगों के लिए अच्छी खबर है। बुधवार को लोक निर्माण विभाग और सेतु निगम के उच्च स्तरीय तकनीकी दल ने रूपारेल नदी पर प्रस्तावित नए ब्रिज निर्माण का सर्वे किया। हालांकि इस मामले में निर्णय भोपाल में किया जाना है। तकनीकी दल ने माना कि यहां हाई लेबल ब्रिज का निर्माण किया जाएगा। जिसकी लंबाई 125 मीटर से अधिक होगी। इस दौरान पुराने पुल से आवाजाही जारी रहेगी। प्रदेश में सड़क, ब्रिज निर्माण की तकनीकी स्वीकृति देने वाले मुख्य अभियंता भोपाल के निर्देश पर पुराने राज्य मार्ग - 15 के ग्राम बरूड़ पहुंचे दल में 4 वरिष्ठ उप यंत्री आए। इनमें आरके तिवारी, पीएस शुक्ला, लोक निर्माण विभाग के ईई झानिया व अन्य ने मौका निरीक्षण किया। साथ ही संभावित हाई लेवल ब्रिज की साइड को लेकर भी चर्चा की। अफसरों की बातचीत में यह सामने आया कि नया ब्रिज डाउन स्ट्रीम में बनाया जाना बेहतर होगा। ब्रिज की लंबाई 125 मीटर व ऊंचाई करीब 13-14 मीटर हो सकती है।

फ्लैश बैक : सिंगाजी-पोखरनी सड़क निर्माण में ब्रिज के बजट पर संशय
सिंगाजी से पुराना हरसूद तक और भंवरली से पोखरनी तक 29 किमी होने वाले सड़क निर्माण में रूपारेल ब्रिज टेंडर में शामिल हैं। बजट के चक्कर में इसे लेकर संशय है। रूपारेल नदी में 8 माह बेक वाटर रहने से यहां हाई लेबल ब्रिज ही प्रस्तावित है। बजट के कारण मामला अटका हुआ है। इसी वजह से सड़क निर्माण भी करीब 18 माह से लंबित है। दो वर्षों से रूपारेल नदी की एप्रोच बाढ़ में क्षतिग्रस्त हो रही है। अभी हाल ही में लोक निर्माण विभाग ने मुरम की भर्ती से एप्रोच आवाजाही लायक तैयार की।

ग्रामीणों ने वन मंत्री शाह से गुहार लगाई
मंगलवार को ब्लॉक के ग्राम बड़खालिया सहित अन्य ग्रामों के दौरे पर आए वन मंत्री विजय शाह को पूर्व जिला पंचायत सदस्य महेंद्र सिंह राजपूत, पूर्व जनपद अंध्यक्ष नर्मदा प्रसाद तंवर, नगर परिषद उपाध्यक्ष फरीद खान, पूर्व मंडल अध्यक्ष गोपाल शर्मा व अन्य ने रूपारेल नदी के एप्रोच व नवीन ब्रिज निर्माण में आ रही दिक्कतों से अवगत कराया।

तकनीकी दल ने किया मौका निरीक्षण
^तकनीकी दल ने मौका निरीक्षण किया है। निर्णय मुख्य अभियंता सड़क- ब्रिज के वरिष्ठ अधिकारी लेंगे।
पीएस झनिया, ईई लोक निर्माण विभाग खंडवा

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें