पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पाइप लाइन-ड्रेनेज मामला:व्यापारियों के ज्ञापन पर नप की बैठक में आज होगा विचार

खंडवा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पिछले शुक्रवार से शहर में गरमाए पाइप लाइन-ड्रेनेज मामले में नगर परिषद की महत्वपूर्ण बैठक शुक्रवार 11 बजे आयोजित की गई है। यहां बता दें मुख्य मार्ग व साड़ियापनी रोड पर दोनों ओर पाइप लाइन ड्रेनेज के भीतर 4-4 फीट बिछाए जाने के निर्धारण के बाद नगर के व्यापारियों ने नाली के बाहर पाइप लाइन डाले जाने की मांग पर विशेष सम्मेलन बुलाए जाने की मांग की थी। इसी को लेकर नप अध्यक्ष पुष्पा रामनिवास पटेल की अध्यक्षता में उपाध्यक्ष फरीद खान सहित 14 पार्षद विचार-विमर्श कर निर्णय लेंगे। बैठक आयोजित होने के एक दिन पहले शहर में अन्य स्थानों के अतिक्रमणकारियों की भी सक्रियता बढ़ गई है।

मंगलवार को नगर के व्यापारियों का एक प्रतिनिधिमंडल भोपाल में वन मंत्री विजय शाह से मिला था। वहां मंत्री ने जलप्रदाय योजना के क्रियान्वयन पर परिषद को बैठक लेकर प्रस्ताव लेने के निर्देश दिए। साथ ही परिषद के निर्णय उपरांत छनेरा मुख्य मार्ग का मौका निरीक्षण कर नागरिकों, भाजपाइयों व जनप्रतिनिधियों से चर्चा का आश्वासन दिया है। पहले मंत्री 19 फरवरी को आने वाले थे, लेकिन परिषद की बैठक इसी दिन आहूत की गई। इसलिए संभवतः मंत्री शाह 20 फरवरी को आएंगे।

गुमटीधारी व पुनर्वास के लोग भी सक्रिय हुए

व्यापारियों की मांग व मंत्री शाह के निर्देश पर नगर परिषद की बैठक की जानकारी मिलते ही फील गुड चौराहे व पुनर्वास हरसूद के अतिक्रमणकारियों की भी सक्रियता बढ़ गई है। गुरुवार को पार्षद मुकेश बोरासी ने सीएमओ मिलन पटेल के नाम सौंपे पत्र में पुनर्वास हरसूद के अतिक्रमणकारियों को भी राहत देने की मांग उठाई है। जबकि गुमटी धारियों ने कहा कि हम लोग भी सीमांत व्यापारी है, भविष्य में हमारे पुनर्स्थापना को निरस्त किया जाए। इन मांगों से नगर परिषद में हड़कंप मच गया है। नप की उलझन यह है कि यदि व्यापारियों की मांग अनुरूप निर्णय लिया जाता है तो अन्य अतिक्रमण के मामलो में कार्रवाई करना आसान नहीं होगा।

विचार कर शासन को प्रस्ताव भेजा जाएगा

^व्यापारियों की आपत्ति व पाइप लाइन ड्रेनेज के बाहर से डाले जाने की मांग पर परिषद में विचार कर शासन की प्रस्ताव भेजा जाएगा। वन मंत्री शाह के 20 फरवरी को आने की जानकारी मिली है।

रामनिवास पटेल, विधायक प्रतिनिधि, नप छनेरा-हरसूद

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें