पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

9 और पॉजिटिव:गणेशतलाई में फिर मिला मरीज, बंगाली कॉलाेनी भी संक्रमित

खंडवा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ठीक होने पर 9 मरीजों को आइसोलेशन वार्ड से किया गया डिस्चार्ज

शहर में कोरोना वायरस का संक्रमण लगभग हर कॉलोनी में पहुंच चुका है। शनिवार को 54 संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट आई। इसमें 9 मरीज पॉजिटिव तथा 45 निगेटिव मिले। इधर, 29वें दिन कंटेनमेंट क्षेत्र से बाहर हुए गणेशतलाई में दोबारा कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप मच गया। पड़ावा क्षेत्र से सटे घनी आबादी वाले बंगाली कॉलोनी में भी एक पॉजिटिव मरीज सामने आया। रिपोर्ट के मुताबिक सिंधी कॉलोनी में 2, चिड़िया मैदान, आनंद नगर, हातमपुरा, रामगंज बुधवारा एवं बड़ाबम में एक-एक पॉजिटिव मरीज मिला।

जिला महामारी विशेषज्ञ डॉ. योगेश शर्मा ने बताया 9 पॉजिटिव मरीजों में से 7 जिला अस्पताल के आइसोलेशन व एक-एक मरीज इंदौर व भोपाल में भर्ती है। अब तक 147 कोरोना मरीजों डिस्चार्ज किया जा चुका है।
जिले में अब तक कोरोना पॉजिटिव 222 मरीज मिल चुके हैं। इसमें से जिला अस्पताल के आइसोलेशन में 52 कोरोना पॉजिटिव मरीज भर्ती है। जबकि चार नाबालिग मरीजों का इलाज घर पर चल रहा है। वहीं 7 मरीज इंदौर व एक मरीज भोपाल में भर्ती है।
होम क्वारेंटिन वाले घरों पर चस्पा की सूचना
जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के बार-बार निर्देश के बाद भी होम क्वारेंटाइन वाले लोग घर पर नहीं रुक रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने होम क्वारेंटाइन किए गए परिवारों के यहां पर सूचना पत्र चस्पा किया है। आदेश को नहीं मानने वाले एवं पत्र को फाड़ने वालों पर महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।
19 कंटेनमेंट एरिया में सक्रिय रहेंगे दल
19 कंटेनमेंट एरिया में सर्वे दल के साथ साथ चिकित्सकों की मोबाइल यूनिट भी वहां पर तैनात रहेगी। सर्वे दल में आशा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और एएनएम, सुपरवाइजर, सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी शामिल किए गए हैं। यह बात जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राैशन सिंह ने गौरीकुंज सभागृह में शनिवार को स्वास्थ्य विभाग के सर्वे दलों की बैठक में कही। उन्होंने कहा सर्वे दल सुबह 8 बजे से 1 बजे, दोपहर 4 बजे से शाम 8 बजे तक उस कन्टेन्मेंट क्षेत्र में कार्य करेंगे। सर्वे कर पॉजिटिव मरीज और डिस्चार्ज किए गए कोरोना विजेता के परिवार में 14 दिन तक लगातार फॉलोअप करेंगे। 

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें