• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • The PRO Of Khandwa, Who Was Removed As Careless, Assigned The Responsibility Of The Same Post To 5 Officers; Protest Against Khandwa Collector Took Place Across The State

MP गजब है:खंडवा के जिस पीआरओ को लापरवाह बताकर हटाया उसी पद का जिम्मा 5 अफसरों को सौंपा; प्रदेशभर में हो चुका खंडवा कलेक्टर का विरोध

खंडवा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्व जनसंपर्क अधिकारी बृजेंद्र शर्मा - Dainik Bhaskar
पूर्व जनसंपर्क अधिकारी बृजेंद्र शर्मा

22 मई को जनसंपर्क विभाग के खंडवा पीआरओ का ट्रांसफर कर उन्हें रिलीव कर निलंबन करने का मामला प्रदेशभर में गूंजा था। विरोध स्वरूप प्रदेश पीआरओ संगठन ने एक दिनी हड़ताल भी की थी। खंडवा कलेक्टर द्वारा इंदौर कमिश्नर को भेजे प्रतिवेदन में पीआरओ को लापरवाह बताया गया था। अब उसी पद के कार्यों का जिम्मा कलेक्टर कार्यालय ने जिले के 5 अफसरों को सौंपा है। जारी आदेश के बाद लोगों ने चुटकी ली और सरकार का मजाक उड़ाया।

कार्यालय कलेक्टर खंडवा द्वारा जनसंपर्क अधिकारी बृजेंद्र शर्मा का ट्रांसफर कर उन्हें भोपाल संचालनालय के लिए रिलीव कर दिया था। जिसे प्रदेश पीआरओ संगठन ने असंवैधानिक बताया तो खंडवा कलेक्टर अनय द्विवेदी ने 23 मई को प्रतिवेदन इंदौर कमिश्नर डॉ. पवन शर्मा को भेज दिया। जिसमें बताया कि शर्मा अपने कार्य के प्रति लापरवाह है। वे मंत्री और प्रशासनिक कार्यों का कवरेज नहीं करते है। इंदौर कमिश्नर ने भी बिना जांच कराएं तत्काल निलंबन आदेश जारी कर दिया। विरोध स्वरूप प्रदेशभर में पीआरओ संगठन ने कलमबंद हड़ताल की तो कमिश्नर ने शर्मा को बहाल कर दिया। शर्मा अभी इंदौर संभागीय कार्यालय में अटैच किए गए है।

- इन लोगों को सौंपा दायित्व

अपर कलेक्टर के अधोहस्ताक्षरित कार्यालय कलेक्टर खंडवा द्वारा आदेशित एक पत्र में जनसंपर्क विभाग कार्य 4 लोगों को सौंपा है। वहीं जनसंपर्क अधिकारी का प्रभार संयुक्त कलेक्टर प्रमोद पांडेय को पहले से मिला हुआ है। इस तरह एक अधिकारी के स्थान पर अब 5 अफसर काम करेंगे। लोगों में चर्चा का विषय यह है कि 5 अफसर एक अधिकारी का काम संभालेंगे तो एक ही अधिकारी सालों से इतना वर्कलोड झेल रहे थे। ऊपर से खंडवा कलेक्टर ने उन्हें लापरवाह बताकर हटवाया दिया। लेकिन सरकार की ओर से आज तक कलेक्टर पर कार्रवाई नहीं हो सकी है।

कार्यालय कलेक्टर खंडवा द्वारा जारी आदेश
कार्यालय कलेक्टर खंडवा द्वारा जारी आदेश
खबरें और भी हैं...