पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बुफे बैन:50 मीटर में घुमा सकेंगे बारात; महिला संगीत में भी 20 को ही अनुमति

खंडवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मैरिज गार्डन, धर्मशाला व कैटरर्स संचालकों की बैठक में बताए नियम, मैरिज गार्डन और धर्मशाला में अलग-अलग हॉल तो सोशल डिस्टेंसिंग के साथ करा सकेंगे शादियां

मैरिज गार्डन व धर्मशाला में अलग-अलग हॉल हैं, मेहमानों की संख्या 200 से कम है तो संचालक व घराती वहां शादी का आयोजन कर सकेंगे। उन्हें गार्डन में छह-छह फीट की दूरी से भोजन की व्यवस्था रखनी होगी। शादियों में कोविड-19 के नियमों का पालन कराने के लिए मैरिज गार्डन, धर्मशाला व कैटरर्स संचालकों की बैठक गुरुवार को कलेक्टोरेट में अपर कलेक्टर नंदा भलावे व एसडीएम संजीव पांडेय ने ली। बैठक में अपर कलेक्टर भलावे ने बताया कि इसी महीने 13 दिनों में 8 लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो चुकी है। हम नहीं चाहते कि मैरिज गार्डन व धर्मशालाओं में होने वाली शादियों में भीड़ के कारण कोई संक्रमित हो और उसकी मौत हो जाए। केंद्र सरकार के शादियों में मेहमानों की संख्या 200 रखने के आदेश हैं जबकि राज्य सरकारें संख्या और कम कर सकती है। मैरिज गार्डन व धर्मशाला संचालक कोशिश करें कि मेहमानों की संख्या इससे भी आधी हो। आयोजन के दौरान सैनिटाइजर, थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था हो। यहां बुफे पूरी तरह से प्रतिबंधित होगा, मेहमानों को दो गज की दूरी पर पंगत या टेबल कुर्सी पर बैठाकर भोजन कराना होगा।

टेबल-कुर्सी या जमीन पर 6-6 फीट की दूरी पर बैठा कर कराना होगा भोजन
शादी के आयोजनों में कैटरर्स व मैरिज गार्डन संचालक बुफे नहीं करा सकेंगे। उन्हें मेहमानों को टेबल-कुर्सी या जमीन पर छह-छह फीट की दूरी पर बैठाकर भोजन कराना होगा। जबकि बाराती दूल्हे की बारात भी मैरिज गार्डन, धर्मशाला से 50 मीटर के दायरे में घूमा सकेंगे। घरातियों को महिला संगीत में भी संख्या 20 सदस्यों की रखना होगी।

नियम से करेंगे आयोजन
केटरर्स रितेश कपूर ने बताया बैठक में नियमों को लेकर असमंजस की स्थिति थी जिसके संबंध में कलेक्टर अनय द्विवेदी से मुलाकात की थी। कलेक्टर ने नियमों के बारे में अच्छे से समझाया और बताया कि अगर आपके परिसर में दो हाल हैं और दो कार्यक्रम अलग-अलग हैं, और मेेहमानों की संख्या 200 लोगों से अधिक नहीं हैं तो वे कार्यक्रम कर सकते हैं। यही नियम मैरिज गार्डन पर भी लागू होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser