पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • The Road To Chidiya Maidan Will Be Closed For The Construction Of The Bridge, Heavy Vehicles Will Be Removed From Rameshwar Road

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्माण:ब्रिज निर्माण के लिए बंद किया जाएगा चिड़िया मैदान का रास्ता, रामेश्वर रोड से निकाले जाएंगे भारी वाहन

खंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रामेश्वर रोड का पीडब्ल्यूडी ने शुरू किया पेंचवर्क, भारी वाहन निकालने के लिए रेलवे ब्रिज की गार्डर हटाएंगे

तीन पुलिया रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण आनंद नगर रोड की ओर शुरू हो चुका है। संभावना है कि आनंद नगर से बस स्टैंड को जोड़ने वाला हिस्सा पहले तैयार होगा, ताकि बस स्टैंड की ओर से आने वाले भारी यातायात को खोला जा सके। क्योंकि हरसूद रोड पर ठेकेदार ने काम रोक दिया है।
इधर आनंद नगर की ओर ब्रिज का काम शुरू हाेने पर ठेकेदार ने यातायात विभाग को चिड़िया मैदान की ओर से ट्रैफिक डायवर्ट करने का पत्र लिखा। इसके आधार पर ट्रैफिक डीएसपी ने कलेक्टर से ट्रैफिक के डायवर्ट करने के लिए अनुमति का आवेदन दिया है। जानकारी के मुताबिक हैवी ट्रैफिक को तीन पुलिया की जगह रामेश्वर रोड रेलवे अंडर पास से बड़ाबम की ओर डायवर्ट किया जाएगा। इसके लिए रामेश्वर रोड के गड्ढों की रिपेयरिंग की जा रही है। तीन दिन से सड़क का डामरीकरण किया जा रहा है। संत सिंगाजी थर्मल पावर से राखड़ भरकर लाने वाले बड़े कैप्सूल ट्रकों की निकासी के लिए रामेश्वर पुलिया के पास लगे रेलवे गार्डर को हटाया जाएगा।
बस स्टैंड से आनंद नगर होकर मूंदी की ओर हर दिन 500 से 700 भारी व चार पहिया वाहन गुजरते हैं। पीडब्ल्यूडी सेतु निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया डिजाइन में आनंद नगर की ओर 168.75 मीटर और बस स्टैंड की ओर 213.75 मीटर ब्रिज की दो भुजाएं हैं। वहीं हरसूद रोड की ओर 180 मीटर की ब्रिज की भुजा रहेगी। आनंद नगर रोड पर 35 मीटर और हरसूद रोड पर 60 मीटर रेलवे ट्रैक पर ब्रिज का हिस्सा आ रहा है।
बस स्टैंड के पास पुराने रेलवे ब्रिज की हालत खराब
शहर को सिविल लाइंस से जोड़ने वाला एकमात्र रेलवे ओवर ब्रिज के जोड़ जर्जर हो चुके हैं। हालत यह है कि ब्रिज पर डेढ़ फीट चौड़ा व चार इंच गहरा गड्ढा हो गया है। जगह-जगह जोड़ से सड़कर निकले सरिए से वाहनाें के टायर फटने का भी डर बना हुआ है।
कलेक्टर काे आवेदन किया है
^ट्रैफिक डायवर्ट करने के लिए तीन पुलिया ब्रिज के ठेकेदार ने आवेदन किया है। इसके आधार पर हमने कलेक्टर को पत्र लिखा है। आदेश मिलने पर बस स्टैंड से चिड़िया मैदान होकर आनंद नगर के रास्ते मूंदी की ओर आने व जाने वाले ट्रैफिक को रामेश्वर पुलिया के रास्ते बड़ाबम से डायवर्ट किया जाएगा।
धरमसिंह जामोद, सूबेदार, ट्रैफिक विभाग

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें