पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना कर्फ्यू:बाहर से दुकानों के शटर तो बंद पर अंदर दिनभर चलती रही ग्राहकी

खंडवा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इतवारा बाजार में व्यापारी इस तरह आधे शटर खोलकर व्यापार करते रहे। - Dainik Bhaskar
इतवारा बाजार में व्यापारी इस तरह आधे शटर खोलकर व्यापार करते रहे।
  • 12 बजे के बाद भी ठेलों पर बिकते रहे फल और सब्जियां

बाजार में भीड़ देखकर ऐसा लग रहा है प्रशासन ने शहर में कोरोना कर्फ्यू में ढील दे दी है। मंगलवार दोपहर 12 बजे के बाद भी शहर की सड़कों पर फल-सब्जियां बिकती रहीं। व्यापारी दुकानों के शटर बाहर से बंद कर अंदर ग्राहकी करते रहे। जिसे जो चाहिए था सबकुछ मिला।

शहर में आमदिनों की तरह भीड़ थी, जिस पर पुलिस का नियंत्रण था न प्रशासनिक अधिकारियों का। पुलिस थानों का बल शहर में कार्रवाई करने की बजाए नाकों पर जांच करता रहा। शहर में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण रखने के लिए जिला प्रशासन ने गत 16 अप्रैल से कोरोना कर्फ्यू लगा रखा है। बाजार पूरी तरह से बंद रखने के निर्देश हैं, केवल आवश्यक वस्तुओं की खरीदी-बिक्री के लिए समय भी निर्धारित किया गया है। ऐसे में शहर के सराफा बाजार, घंटाघर, शेर तिराहा, मेडिकल चौराहा, इमलीपुरा, कुम्हारबेड़ा, जलेबी चौक, खड़कपुरा, इतवारा बाजार, बुधवारा बाजार सहित अन्य बाजारों में व्यापारी सुबह 6 बजे से दुकानें खोलकर व्यापार कर रहे हैं।

दोपहर होते ही व्यापारी दुकान का शटर नीचे कर ग्राहकी में लगा है। नासमझी का असर यह हो रहा है कि जिले में हर दिन काेराेना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सोमवार को ही 36 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। अगर बाजार में बढ़ती भीड़ पर जिला व पुलिस प्रशासन का नियंत्रण नहीं रहा तो स्थिति और भयावह हो सकती है।

छूट केवल होम डिलिवरी की, दुकान से बेच रहे किराना

कोरोना कर्फ्यू के दौरान आवश्यक वस्तुओं में किराना को भी शामिल किया गया है। नगर निगम व प्रशासन ने लोगों को किराना सामान घर तक पहुंचाने के लिए बाकायदा लिस्ट भी जारी की है, लेकिन बाजार में इक्का-दुक्का व्यापारी को छोड़ सभी दुकानों का आधा शटर ऊंचा कर व्यापार कर रहे हैं। मंगलवार को शहर के जलेबी चौक, इतवारा बाजार, शेर तिराहा, घंटाघर, टाउन हाल, बांबे बाजार, खड़कपुरा, बुधवारा सहित अन्य बाजार में यही स्थिति देखने को मिली।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें