पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

व्यवस्था:आज चौथी बार शुरू होगा नए स्टैंड से बसों का संचालन

खंडवा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इंदौर, बुरहानपुर, पंधाना, खरगोन, धार, बड़वानी की सभी बसें नए बस स्टैंड से संचालित होंगी

नए बस स्टैंड से चौथी बार बसों का संचालन बुधवार से शुरू होगा। शहर की यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए सोमवार हुई जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में यह निर्णय लिया था। श्री दादाजी बस स्टैंड (नए स्टैंड) पर बुधवार से इंदौर, खरगोन, बड़वानी, बुरहानपुर, पंधाना, धार और उज्जैन की सभी बसों का संचालन किया जाएगा। सूत्र सेवा और अटल सिटी बस का संचालन भी नए बस स्टैंड से ही किया जाएगा। इसके लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को जिला सड़क सुरक्षा समिति सचिव एवं कलेक्टर अनय द्विवेदी ने कार्रवाई करने के आदेश मंगलवार जारी कर दिए। पुराने बस स्टैंड से सिर्फ इन क्षेत्रों की चलेंगी बसें - पुराने बस स्टैंड से होशंगाबाद, छनेरा, डेढ़ तलाई, पुनासा की ओर जाने वाली बसों का संचालन होगा। ये अधिकारी कराएंगे निर्णय पर अमल - आयुक्त नगर निगम हिमांशु भट्ट, एसडीएम संजीव केशव पांडेय, उप पुलिस अधीक्षक यातायात संतोष कौल, अतिरिक्त क्षेत्रिय परिवहन अधिकारी जगदीश बिल्लौरे। इस मामले में एसडीएम, खंडवा संजीव केशव पांडे का कहना है समिति के आदेश का पालन कराएंगे। बुधवार से नए बस स्टैंड से बसों का संचालन कराएंगे।

पहली बार 19 मई 2018 को नए बस स्टैंड से चली थी बसें

{ 18 मई 2018 को नए बस स्टैंड का लोकार्पण प्रदेश के तत्कालीन मंत्री पारस जैन ने किया था। दूसरे दिन 19 मई को पहली बार यहां से बसें चलीं। इसके बाद बस संचालकों की हड़ताल से बस संचालन बंद हो गया था। { बस संचालन बंद होने पर पदमकुंड वार्ड की पार्षद शारदा आह्वाड़ सहित क्षेत्र के लोगों ने धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया तो एक महीने बाद 24 जून 2018 को दूसरी बार यहां से बसों का संचालन शुरू हो गया। { इसके बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ से बस चालक-परिचालकों सहित कांग्रेस नेताओं ने मांग की। तब प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट के निर्देश पर बसों का संचालन पुराने बस स्टैंड से शुरू कर नए बस स्टैंड पर भी स्टापेज बना दिया। तब से बसें पुराने स्टैंड से ही संचालित हो रही हैं। { तीसरी बार करीब 10 महीने पहले तत्कालीन कलेक्टर तन्वी सुंद्रियाल ने तीन पुलिया रेलवे ओवर ब्रिज का काम शुरू होने पर शहर में यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए बसों का संचालन फिर से नए बस स्टैंड से संचालित करने के निर्देश दिए थे। हालांकि इस आदेश के बाद कुछ समय तक नए बस स्टैंड से बसों का संचालन हुआ। इसके बाद राजनीतिक हस्तक्षेप होने पर फिर पुराने बस स्टैंड से संचालन शुरू हो था।

कलेक्टर से लोग बोले- कोर्ट का फैसला आने तक यथावत रहें बस संचालन
मंगलवार को कलेक्टर और एआरटीओ को अभिषेक भारद्वाज और फारूख नाम के व्यक्ति ने जनसुनवाई में आवेदन देकर बसों का संचालन पुराने स्टैंड से ही यथावत रखे जाने की मांग की। इसमें नए बस स्टैंड से बस संचालन को लेकर जबलपुर उच्च न्यायालय में याचिका दायर करने और निर्णय होने की बात कही। इसके साथ ही एक साल पहले पांच विधायकों द्वारा दिए गए पत्र भी कलेक्टर को बताए गए। खरगोन विधायक रवि जोशी, पंधाना विधायक राम दांगोरे, बड़वाह विधायक सचिन बिरला, मांधाता विधायक नारायण पटेल, नेपानगर विधायक सुमित्रा कास्डेकर और भीकनगांव विधायक झूमा सोलंकी ने अपने क्षेत्र के यात्रियों को होने वाली असुविधा का जिक्र कर बसों का संचालन पुराने बस स्टैंड से ही किए जाने की बात कही थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser