पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दादाजी मंदिर:आज मनेगी जन्माष्टमी, बड़ी आरती में शामिल नहीं हो सकेंगे श्रद्धालु

खंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रात 12 बजे होगी 108 दीपक से बड़ी आरती, मंदिर के फेसबुक पेज पर किया जाएगा लाइव प्रसारण

श्री दादाजी मंदिर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मंगलवार को मनाई जाएगी। यहां रात 12 बजे 108 दीपक से बड़ी आरती की जाएगी। पहली बार जन्माष्टमी पर होने वाली इस आरती में शहर के श्रद्धालु शामिल नहीं हो सकेंगे। शहर में रात का कर्फ्यू लागू होने के कारण ऐसा होगा। मंदिर परिसर में निवासरत और सीमित सेवादारों की मौजूदगी में बड़ी आरती होगी। भगवान को पंजरी और माखन का भोग लगाया जाएगा। साल में सात बार दादाजी मंदिर में बड़ी अारती होती है। इनमें जन्माष्टमी भी शामिल है। मंदिर में नियमित रूप से होने वाला पूजन-अभिषेक कार्यक्रम के अलावा भगवान सत्यनारायण की कथा और हवन भी होगा।

इस कारण आज मनेगी जन्माष्टमी
ट्रस्टी सुभाष नागोरी ने बताया जन्माष्टमी मंगलवार सुबह 10.50 बजे शुरू होगी। बुधवार सुबह 11.00 तक रहेगी। भगवान का जन्म रात्रि में होता है इसलिए दादाजी मंदिर में यह उत्सव मंगलवार को ही मनाया जाएगा।

पहली बार शाम 7 बजे तक ही होंगे भगवान के दर्शन
पंडित अमीत लक्ष्मीदत्त दाधीच ने बताया कि इस बार लक्ष्मी नारायण मंदिर में दर्शन शाम 4 से 7 बजे तक ही प्रशासन द्वारा तय नियमों के अनुसार श्रद्धालु कर सकेंगे। रात 12 बजे होने वाली जन्म आरती का लाइव प्रसारण फेसबुक पेज पर किया जाएगा।

भागवत महापुराण के अनुसार सप्तमी युक्त अष्टमी उचित नहीं है। जो सूर्योदय कालीन अष्टमी होती उसी में पर्व मनाना चाहिए। भले ही फिर उसमें रोहिणी नक्षत्र न हो। इसलिए बुधवार को अष्टमी का त्योहार मनाया जाएगा। -आशीष सरमंडल, पंडित, छत्रपति शिवाजी नगर

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें