पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चार सूत्रीय मांगों पर अड़े:ट्रांसपोर्टर 10 से तीन दिन की हड़ताल पर, नहीं चलेंगे ट्रक

खंडवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (एआईएमटीसी) के आह्वान पर ट्रांसपोर्टर अपनी चार सूत्रीय मांगों को लेकर 10 से 12 अगस्त तक देश व प्रदेश में एक साथ हड़ताल करेंगे। एआईएमटीसी दिल्ली के अध्यक्ष कुलतरण सिंह आटवाल और प्रदेश वेस्ट जोन के अध्यक्ष विजय कालरा सहित पदाधिकारियों की सहमति के बाद ट्रांसपोर्टरों ने हड़ताल पर बैठने का फैसला लिया है। खंडवा ट्रांसपोर्ट ऑपरेटर एसोसिएशन अध्यक्ष मोहम्मद रफीक ने जिले के सभी ट्रांसपोर्टरों को वाट्सएप पर सूचना जारी कर हड़ताल का समर्थन करने की अपील की है। हड़ताल चार सूत्रीय मांगों को लेकर की जा रही है जिसमें आरटीओ सीमाओं के चैकपोस्ट खत्म करने, डीजल पर वैट में कमी, रोड टैक्स में छह महीनों की छूट दी जाने और ड्राइवरों का कोविड बीमा किए जाने की मांग शामिल है। खंडवा जिले में 5 हजार से ज्यादा ट्रकों का पंजीयन है। यहां के विभिन्न मार्गों से 24 घंटे में ढाई हजार से ज्यादा ट्रकों की आवाजाही होती है। हड़ताल से हजारों वाहनों के पहिए थम जाएंगे।

मालभाड़ा : पिछले माह 20 प्रतिशत बढ़ा चुके
करीब एक महीने पहले भी ट्रांसपोर्टर्स ने 20 प्रतिशत तक मालभाड़ा बढ़ाया था। तब कोरोना महामारी और बॉर्डर पर भारत और चीन के बीच तनाव के हालात को देखते हुए हड़ताल नहीं की गई थी। इसलिए 20 प्रतिशत तक भाड़ा बढ़ा दिया था। इसके चलते शहर में आने और यहां से जाने वाली वस्तुएं थोड़ी महंगी हो गईं। यदि ट्रांसपोर्टर्स की हड़ताल होती और यह लंबी चलती है तो परेशानी और बढ़ जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें